IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स की ‘टेंशन’ खत्म ‘श्रेयस के बाद स्मिथ’ भी चोट से उबरे?

आईपीएल सीजन UAE को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली के रेगुलर कप्तान श्रेयस अय्यर की यूएई में वापसी होनी तय है. वही इस बात की पूरी संभावना है. इस टीम के साथ उसका सबसे अनुभवी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर यानी कि स्टीव स्मिथ भी खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। खबर आई स्टीव स्मिथ अपनी कोहनी की चोट से तेजी से उभर रहे है. भारत में खेले गए 14वें सीजन के आईपीएल में अब तक अपने शानदार प्रदर्शन से टॉप पर बरकरार दिल्ली कैपिटल्स के लिए डबल राहत की खबर है। एक तरफ यूएई लेग में दिल्ली कैपिटल्स को अपने मिडिल ऑर्डर में अनुभवी कप्तान श्रेयस अय्यर का साथ मिलेगा वही ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर स्टीव स्मिथ की फिटनेस को लेकर को दिल्ली कैपिटल्स की परेशानियां धीरे-धीरे खत्म हो रही है. दरअसल स्टीव स्मिथ आईपीएल के बाद से ही अपनी कोहनी की चोट को लेकर जूझ रहे थे, इसलिए स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया कि कई इंटरनेशनल सीरीज से ब्रेक ले लिया था।

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स की 'टेंशन' खत्म 'श्रेयस के बाद स्मिथ' भी चोट से उबरे?

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने स्मिथ के चोट पर दिया बड़ा बयान?

1. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने जानकारी दी है. सुमित की कोहनी की चोट धीरे-धीरे ठीक हो रही है. और स्मिथ ने सिडनी में प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. एरोन फिंच ने कहा है. कि यह खुशी की बात है. कि स्मिथ तेजी से ठीक हो रहे हैं. जब मैंने पिछली बार उनसे बात की थी तब उन्होंने कहा था कि बैटिंग करते वक्त दर्द होता है लेकिन अब वो कई हफ्तों से अपनी बैटिंग करने का वक्त धीरे-धीरे बढ़ा रहे हैं.यह बहुत अच्छी बात है. वो ऑस्ट्रेलियन टीम का अहम हिस्सा है.

2. वैसे तो एरोन फिंच ने यह बयान T20 वर्ल्ड कप के मद्दे नजर दिया है. लेकिन इस बात को समझना ज्यादा मुश्किल नहीं है. अगर स्मिथ UEA में T20 वर्ल्ड कप खेलना चहते है. तो उससे पहले मैच फिटनेस हासिल UAE में खेलें जाने वाले आईपीएल में जरूर खेलना चाहेंगे।

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स की 'टेंशन' खत्म 'श्रेयस के बाद स्मिथ' भी चोट से उबरे?

आईपीएल के 14वें सीजन में स्मिथ का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था?

1. आईपीएल क़े 14वें सीजन में स्मिथ का प्रदर्शन ज्यादा खास नहीं था. स्मिथ ने दिल्ली क़े लिए 6 मैचों में खेला 112 की स्ट्राइकरेट इस दौरान 34 रन क़े सर्वश्रेष्ठ स्कोर क़े साथ 104 रन बनाए. बतौर बल्लेबाज भले ही ये आंकड़े स्टीव स्मिथ की मौजूदगी को दिल्ली कैपिटल्स साधारण दिख रही हो. लेकिन कप्तान श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में स्मिथ का अनुभव ऋषभ पंत के लिए मैदान पर वरदान साबित हुआ है. कप्तानी मिलने क़े बाद पंत मैदान पर काई मौको पर स्मिथ से सलाह लेते हुए नजर आते थे.

2. इसके बाद कोरोना वायरस की दूसरी लहर आई और आईपीएल 14वा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था. अब UAE में स्मिथ क़े पास ना सिर्फ T20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी खोई हुई फॉर्म को पाने का मौका है. साथ ही वो ये भी जरूर चाहेंगे की आईपीएल में वो दिल्ली क़े लिए कुछ ऐसा कर दे जिससे दिल्ली टीम आईपीएल में अपना पहला ख़िताब जितने में सफल हो जाये.
स्मिथ का कोहनी की चोट से उबर जाना दिल्ली कैपिटल्स क़े बहुत बड़ी बात है. क्योकि स्मिथ ना सिर्फ एक अनुभवी खिलाड़ी है. साथ ही स्मिथ शानदार बल्लेबाज है।