ICC T20 World Cup 2021: केविन पीटरसन ने भारतीय टीम के सपोर्ट में हिंदी में लिखा कुछ ऐसा कि भारतीय टीम के फैंस भड़क गए?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप मे भारतीय टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आलोचकों के निशाने पर है। कोई की कप्तानी पर सवाल उठा रहा है, तो कोई उनके टीम सिलेक्शन पर इस तरह पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को निशाना बनाया गया उसी तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली पर लोगों का गुस्सा उतर रहा है। हर कोई विराट कोहली ट्रोल कर रहा है तो वही विराट कोहली के इस मुश्किल वक्त में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन की ढाल बनकर उतार आए हैं।

विराट कोहली की कप्तानी पर उठ रहे हैं, सवाल?

केविन पीटरसन ने अपने टि्वटर हैंडल पर हिंदी में ट्वीट कर भारतीय टीम के आलोचकों को कड़ी नसीहत दी है। दरअसल जब से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को एक के बाद एक हार मिली है। विराट कोहली की सेना को सोशल मीडिया पर जम कर ट्रोल किया जा रहा है। यहा तक कि पत्रकार भी उन्हें नहीं बख्शा रहे है। सुधीर चौधरी जैसे बड़े पत्रकार ने भारतीय टीम की खिलाड़ियों को विज्ञापन की वजह से आड़े हाथों ले लिया और कहा :- हमारे क्रिकेट खिलाड़ियों को विज्ञापन फिल्मों में अच्छी तरह से काम करते हुए और मैंदान पर खराब खेलते हुए देखना इरिटेट करता है ऐसा लगता है ऐसा लगता है यह सभी खिलाड़ी क्रिकेटर के रूप में नहीं बल्कि अभिनेता के रूप में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं। तो वही पत्रकार सुशांत सिन्हा ने विराट कोहली की आलोचना करते हुए कह दिया।

श्रीमान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में ज्ञान की गंगा बहाते हुए कहा था। की टीम के लिए सबसे अच्छी बात यह है। कि उन्हें एक्जेक्टली पता है, की टीम ने क्या गलती की है, उसके बाद जो हुआ वह सबके सामने है। शुक्र है कि विराट कोहली कप्तानी छोड़ रहे हैं, बड़ा एहसान है देश पर ये। लगातार दो मुकाबलों में हार के बाद भारतीय टीम के क्रिकेटर बोल तो रहे हैं तो वही इंग्लैंड टीम के कभी विस्फोटक बल्लेबाज रहे केविन पीटरसन भारतीय टीम के बल्लेबाजों के बचाव में उतर आए हैं।

केविन पीटरसन ने ट्वीट कर किया भारतीय टीम का समर्थन?

केविन पीटरसन ने अपने टि्वटर हैंडल पर ट्वीट करके लिखा :- खेल में एक विजेता और एक हारने वाला होता है। कोई भी खिलाड़ी हारने के लिए बाहर नहीं जाता है। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना सबसे बड़ा सम्मान है। कृपया महसूस करें कि खेल के लोग रोबोट नहीं है, और उन्हें हर समय समर्थन करने की आवश्यकता है। पीटरसन के इस ट्वीट पर आना पाठक नाम के यूजर ने लिखा :- पर अपनी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए रोबोट से ज्यादा मेहनत कर सकते हैं? हार्दिक पांड्या अन फिट होकर भी टीम मे है। श्रेयस अय्यर चहल परफॉर्मेंस के बावजूद टीम से बाहर है। एक और टि्वटर यूजर ने ट्वीट कर लिखा :- खिलाड़ी को खेल के लिए मुंह में समर्थ होता है. सिर्फ खेल के लिए। अगर वह खेल के अलावा सामाजिक / राजनीतिक / धार्मिक मुद्दों पर भी अपनी राय रखने से खुद को रोक नहीं पाता, और उस राय से लोग सहमत नहीं होते तो उसके लिए आलोचना भी सुननी ही पड़ेगी। देश के लिए खेलना इसका बचाव नहीं हो सकता है।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को लगातार मिली दो हार के बाद भारतीय टीम के सपोर्टर इस कदर भड़के हुए हैं। कि उन्होंने टीम इंडिया के खिलाड़ियों का सपोर्ट कर रहे केविन पीटरसन को भी नहीं बख्शा और उन्हें भी ट्रोल करने में लगे। भारतीय टीम ने दोनों ही मुकाबलों में बेहद शर्मनाक प्रदर्शन की है। जिसे देख कर लगता की भारतीय टीम ने बिना लड़े ही हतियार डाल दिया हो। क्योंकि पाकिस्तानियों ने यह 10 विकेट से हराया तो वही न्यूजीलैंड ने 15 ओवर के अंदर ही भारतीय टीम को हरा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *