IPL 2021 में अभी भी सभी टीमों के पास प्लेऑफ में पहुंचने का मौका!

यूएई में खेलें जा रहे आईपीएल के दूसरे हाफ में खेलें गए हर एक मैच में रोमांच बढ़ता जा रहा है। टीमों के बीच प्लेऑफ को लेकर जारी जंग काफ़ी दिलचस्प होती जा रही है। आईपीएल 2021 के सीजन में अब तक 43 मुकाबले खेलें जा चुके है, जबकि 13 मुकाबले अभी बाकी है। हालांकि अभी तक प्लेऑफ़ को लेकर स्थिति साफ नहीं हुई है। चेन्नई सुपर किंग और दिल्ली की टीमें प्लेऑफ़ के लिए क्वालिफाई कर चुकी है। लेकिन दूसरी टीमों के बीच अभी प्ले ऑफ़ लिए जंग जारी है। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स ने अभी तक सीजन अभी तक शानदार खेल दिखाया है। दोनों टीमों के पास 16-16 अंक है, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स का नेट रन रेट बेहतर होने के कारण चेन्नई की टीम पहले पायदान पर हैं।

IPL 2021 में चेन्नई- दिल्ली के पहले पायदान को लेकर जग जारी!

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 के 14 वे सीजन में अब तक 10 मैच खेलें है। जिनमे 8 मैचों में जीत मिली है, तो वही 2 मुकाबलो में हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के 14वे सीजन में अभी तक 11 मैच खेलें है। जिनमे जिनमे 8 मैचों में जीत मिली है, तो वही 3 मुकाबलो में हार का सामना करना पड़ा है। टीम 16 अंको के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है। दिल्ली को पिछले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 3 विकेटो से हार झेलनी पड़ी थी। चेन्नई सुपर किंग्स के 4 और दिल्ली के 3 मुकाबले अभी बाकी है। दोनों टीमों में अंक तालिका के पहले पायदान को लेकर जंग जारी है।

प्लेऑफ़ में RCB का पहुंचना तय मुंबई-कोलकाता को खतरा?

विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर भी आईपीएल के प्लेऑफ के लिए 14 अंकों के साथ दस्तक दे चुके हैं। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अभी तक आईपीएल के 14वे सीजन में अभी तक 11 मैच खेलें है। जिनमे जिनमे 7 मैचों में जीत मिली है, तो वही 4 मुकाबलो में हार का सामना करना पड़ा है। आरसीबी के अभी 3 मुकाबले बाकी है, जिनमे आरसीबी को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए कम से कम एक मैच जीतना पड़ेगा। दो बार की आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स के पास भी आईपीएल के 14वे सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने का मौका है। कोलकाता नहीं अभी तक 11 मुकाबले खेले हैं, जिनमें टीम को 5 जीत तो वही 6 हार मिली है। टीम 10 अंको के साथ चौथे पायदान पर है हालांकि टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी तीनों मुकाबले जीतने होंगे। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली और पांच बार आईपीएल की मुंबई इंडियंस की हालत आईपीएल के चौथे सीजन में बिगड़ी हुई नजर आ रही है। आईपीएल के दूसरे हाफ में खेले गए चार मैचों में टीम को तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है जबकि एक ही मैच टीम जीत पाई है। हालांकि मुंबई इंडियंस ने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स को 6 विकेटो से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को जगाए रखा है। मुंबई के 11 मैचों में पांच जीत और छह हार के साथ 10 अंक है। मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे तीनों मुकाबले जीतने होंगे।

पंजाब- राजस्थान और हैदराबाद की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें खत्म?

आईपीएल के 14वे सीजन में पंजाब किंग्स टीम का सफर कुछ अच्छा नहीं रहा है। कई दिग्गज खिलाड़ियों के होने के बावजूद यह टीम आईपीएल 2021 के सीजन में भी टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर है। पंजाब किंग्स ने अब तक 11 मुकाबलों में से 4 मुकाबले जीते हैं। और टीम 8 अंको के साथ अंक तालिका में छठे पायदान पर है। पंजाब को प्लेऑफ़ में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखने के लिए अगले तीनों मुकाबले जीतने होंगे। राजस्थान रॉयल्स का इस सीजन प्रदर्शन फीका रहा है टीम अंक तालिका में सातवें पायदान पर है। राजस्थान में अब तक 11 मुकाबलों में से चार मुकाबले जीते हैं। और टीम के पास 8 अंक है, राजस्थान रॉयल्स की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें ना के बराबर बची हुई है। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी यह सीजन अच्छा नहीं रहा आईपीएल 2021, 14वे सीजन में हैदराबाद की टीम ने अभी तक 10 मुकाबलों में से महज 2 में जीत मिली है टीम के पास 4 अंक है। टीम के अभी चार मुकाबले बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *