IPL 2021: आईपीएल के 39वें मुकाबले में आरसीबी ने मुंबई इंडियन 54 रनों से हराया!

आईपीएल का 39वा मुकाबला मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के बीच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 165 रन बनाए।और मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित (18.1) ओवर में 111 रन बनाकर आल आउट हो गई। रॉयल चैलेंज बेंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने हैट्रिक लेकर मुंबई इंडियंस की कमर तोड़ दी।

बंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 165 रन!

रॉयल चैलेंज बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 165 रन बनाए थे। रॉयल चैलेंज बेंगलोर की ओर से गलेन मैक्सवेल 37 गेंदों पर 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 56 रन बनाए थे। वही कप्तान कोहली ने 42 गेंदों पर 3 चौके और 3 छक्के की मदद 51 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा भरत ने 32 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की ओर से गेंदबाजी करते हुए। जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवरों में 36 रन देकर 3 झटके। इसके अलावा ट्रेंट बोल्ट, राहुल चहर और एडम मिल्ने को एक-एक विकेट मिला।

मुंबई इंडियंस शेर 111 रनों पर ढेर!

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के दिए गए। 166 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी, मुंबई इंडियंस टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक की जोड़ी ने ताबड़तोड़ शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़ दिए थे। क्विंटन डी कॉक 23 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए इस दौरान उन्होंने 4 चौके लगाए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा 38 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 43 रनों की पारी खेली। हालांकि बीच के ओवरों में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के गेंदबाजों ने मैच में शानदार वापसी की और लगातार विकेट निकालते चले गए। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम निर्धारित (18. 1) ओवरों में 111 रन बनाकर आउट हो गई। और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ मुंबई इंडियंस की टीम को 54 रनों से हार का सामना करना पड़ा। रॉयल चैलेंज बेंगलोर की ओर से गेंदबाजी करते हुए हर्षल पटेल ने 4 तो वही यूज़वेंद्र चहल ने 3 विकेट झटके इसके। अलावा ग्लेन मैक्सवेल को 2 और मोहम्मद सिराज को 1 विकेट मिला।

आरसीबी की जीत के पांच हीरो!

इस खबर में हम आपको रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के उन पांच हीरो से मिलाएंगे। जिनकी बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर को आईपीएल के दूसरे हाफ में पहली जीत मिली। और उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 54 रनों से बड़ी जीत हासिल की। मैच के सबसे बड़े हीरो रहे, हर्षल पटेल जी हा आईपीएल 2021 के टूर्नामेंट में गेंदबाजी से सबको हैरान करने वाले हर्षल पटेल ने हैट्रिक समेत 3.1 ओवरों में सिर्फ 17 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। यह उनकी गेंदबाजी का ही असर था, कि मुंबई इंडियंस के मध्यक्रम के बल्लेबाज खुलकर नहीं खेल सके। और हर्षल पटेल मैच में केरन पोलार्ड हार्दिक पांड्या जैसे बड़े-बड़े बल्लेबाजों का विकेट निकाल।

2. मैच के दूसरे हीरो रहे यूज़वेंद्र चहल: इस मुकाबले में एक मेडन ओवर समेत अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 11 रन दिए। और तीन महत्वपूर्ण विकेट निकालकर मुंबई की पारी को तहस-नहस कर दिया।

3. मैच के तीसरे हीरो रहे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली: जी हा कप्तान कोहली इस मुकाबले में लगातार दूसरा अर्धशतक जड़ा। उन्होंने अपनी करती हुई शानदार बल्लेबाजी की, उन्होंने 42 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली जिसमें 3 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

4. मैच के चौथे हीरो रहे ग्लेन मैक्सवेल: जी हा ग्लेन मैक्सवेल ने इस मुकाबले में न सिर्फ बदले से बल्कि गेंद से भी कमाल दिखाया। पहले उन्होंने 37 गेंदों पर 56 रनों की तूफानी पारी खेली। जिसमें 6 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इसके बाद जब उनके हाथों मे गेंद आई तो उन्होंने ने 4 ओवरों में सिर्फ 23 रन दिए और दो महत्वपूर्ण विकेट भी निकालें।

5. मैच के पांचवें और अंतिम हीरो रहे श्रीकर भरत: जी हां देवदत्त पड़े कल का विकेट 0 पर गिर जाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। विकेटकीपर बल्लेबाज श्रीकर भरत ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर टीम को 75 रन के पार पहुंचाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *