ENG vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड टीम का बड़ा फैसला इन दिग्गजों को किया टीम से बाहर?

0
8

वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। एशेज सीरीज में मिली हार के बाद इंग्लैंड की टीम में आगामी टेस्ट सीरीज के लिए बड़ा बदलाव हुआ है, वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपने दो दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम स्क्वाड से बाहर कर दिया है। इन दो गेंदबाजों के साथ ही 6 अन्य खिलाड़ियों को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है, यानी हाल ही में एशेज सीरीज खेलने वाले 8 इंग्लिश खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। जेम्स एंडरसन, स्टूअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, डेविड मलान, सैम बिलिंग्स, डोम बीस, रोरी बर्न्स और हसीब हमीद उन खिलाड़ियों के नाम है जिन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। यह सभी खिलाड़ी पिछले महीने समाप्त हुए एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड टीम में इन दिग्गजों को नहीं मिला मौका?

इंग्लैंड क्रिकेट टीम की चयन समिति नें मंगलवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के लिए 16 सदस्य टीम का ऐलान किया। इंग्लैंड की टीम मार्च में वेस्टइंडीज का दौरा करेगी, यहा इंगलैंड की टीम तीन टेस्ट मैच खेलेगी। पहला टेस्ट मैच 8 मार्च को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगा में खेला जायेगा। इंग्लैंड क्रिकेट के अंतिम मैनेजर डायरेक्टर एंड्रयू स्टोक्स ने इस बड़े बदलाव कहा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में हार के बाद हमें लगा कि एक लाइन ड्रॉ करना चाहिए नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए। हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड का कैरियर खत्म हो गया है। इन दोनों गेंदबाजों की क्षमता पर किसी को भी संदेह नहीं है, आगे नए मैनेजिंग डायरेक्टर और परमानेंट हेड कोच पर निर्भर करेगा कि यह दोनों खिलाड़ी इस गर्मी और इसके बाद टीम का हिस्सा होंगे या नहीं।

ENG vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड टीम का बड़ा फैसला इन दिग्गजों को किया टीम से बाहर?

जो रूट इस दौरे पर टीम की कप्तानी करेंगे, जबकि बेन स्टोक्स को उपकप्तान बनाया गया है। विकेट की पर जॉनी ब्रेस्टोक नें टीम में अपनी जगह बरकरार रखी है, सीरीज का पहला मुकाबला 8 मार्च को खेला जाएगा वही सीरीज का दूसरा मुकाबला 16 मार्च से बारबाडोस और तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 24 मार्च को खेला जायेगा। इंग्लैंड की टीम वेस्टइंडीज दौरे पर जरूर जीत हासिल करना चाहेगी।वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जैक क्रॉउली, मैथ्यू फिशर, बेन फोकस, डैन लॉरेंस, जैक लीच, एलेक्स लीस, साकिब महमूद, क्रैग ओवरटन, मैथ्यू पार्किंसन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मार्क वुड टीम में शामिल है।