Ashes Series: Australia नें किया अपनी टीम का ऐलान, वर्ल्ड जीताने वाले खिलाड़ी को नहीं मिला मौका?

0
26

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज यानी की एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम नें पहले 2 टेस्ट मैचों के अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। चौकाने वाली बात ये यह इस टीम कई दिग्गजो की वापसी हुई है, जबकि स्टार खिलाडियों को बाहर रखा गया है। एशेज के लिए पहले 2 मैचों के लिए क्या ऑस्ट्रेलिया टीम आइए आपको बताते हैं। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाने वाली एशेज सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान हो गया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज काफ़ी समय से चली आ रही है। एक बार दोनों देश इस सीरीज का हिस्सा होंगे, 5 मैचों की सीरीज के पहले 2 टेस्ट मैच के लिए टीम में अनुभवी खिलाडियों की वापसी हुई है। एशेज सीरीज की ट्रॉफी अब भी ऑस्ट्रेलिया के पास और अब एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया की कोशिश होगी एशेज की ऐतिहासिक ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाये।

Ashes Series: Australia नें किया अपनी टीम का ऐलान, वर्ल्ड जीताने वाले खिलाड़ी को नहीं मिला मौका?

ऑस्ट्रेलिया नें पहले दो मैचों के लिए घोषित की अपनी टीम?

एशेज सीरीज के लिए फिलहाल ऑस्ट्रेलिया नें पहले 2 टेस्ट मैचों के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। पहले दो टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम कुछ इस प्रकार है। टिम पेन (c), पैट कमिंस, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मानस लबुसेन, नाथन लियोन, जॉय रिचर्ड्सन, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर। वही टी20 वर्ल्ड कप के फ़ाइनल मैच में मैच जीताऊ पारी खेलने वाले मिचेल मार्श को टीम में जगह नहीं दी गई है। जबकि युवा ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को शामिल किया गया है, हालांकि उस्मान ख्वाजा को ओपनर बल्लेबाज के तौर पर नहीं बल्कि मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज के रूप में चुना गया है। माना जा रहा है कम से कम दो टेस्ट मैचों में डेविड वॉर्नर के साथ मार्कस हैरिस ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे। चलिए आपको बताते हैं एशेज सीरीज का पूरा शेड्यूल क्या है।

Ashes Series: Australia नें किया अपनी टीम का ऐलान, वर्ल्ड जीताने वाले खिलाड़ी को नहीं मिला मौका?

कब और कहा खेला जायेगा, मैच?

पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर से 12 दिसंबर के बीच ब्रिसबेन में होगा। दूसरे टेस्ट मैच 16 से 20 दिसंबर के बीच एडिलेड में खेला जाएगा, तीसरे टेस्ट में 26 से 30 दिसंबर के बीच मेलबर्न में खेला जाएगा। चौथा टेस्ट मैच 5 से 9 जनवरी के बीच सिडनी में होगा, पांचवा और आखिरी मैच 14 से 18 जनवरी के बीच पर्थ में खेला जाएगा। एशेज सीरीज दोनों देशों के लिए काफी मायने रखती है, साल 2018 से ही ऑस्ट्रेलिया ने इस ट्रॉफी पर कब्जा किया हुआ है। चाहें जगह कोई भी क्यों ना हो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया नें आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में फ़ाइनल जीता है। लेकिन अब देखना होगा क्या टिम पेन की सेना जीत का स्वाद चख पाती है, या फिर नहीं।