सोमवार के दिन करें ये उपाय, विवाह और धन संबंधी समस्याएं होंगी दूर… |

भगवान शिव अपने नाम के अनुरूप बहुत ही भोलें है अगर कोई बात नहीं सच्ची श्रद्धा से उन्हें सिर्फ एक लोटा जल भी अर्पित करें तों भी प्रसन्न हो जाते हैं। इसीलिए उन्हें भोलेनाथ नहीं कहा जाता है, हर व्यक्ति किसी न किसी परेशानी के चलते दुखी रहता है। कुछ सरल उपायों को करके भोलेनाथ को प्रसन्न किया जा सकता है। भगवान शिव की कृपा से विवाह में आ रही रुकावटें धन संबंधित समस्या दूर होती है और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है। हम आपको बता दें कि सोमवार के दिन आपको क्या करना चाहिए? और क्या नहीं करना चाहिए।

निम्न यह 8 उपायों को करने से आप अपना जीवन ख़ुशमय बना सकते है

01. सोमवार के दिन शिवलिंग पर केसर मिला दूध अर्पित करने से विवाह में आ रही रुकावटें दूर होती है उसके साथ ही शीघ्र विवाह के योग बनते हैं।

02. धन प्राप्ति के लिए मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं गोलियां खिलाते समय भगवान शिव का ध्यान करते रहना चाहिए।

03. इच्छा पूर्ति के लिए सोमवार कों 21 बेल पत्तियों पर चंदन से ओम नमः शिवाय लिखकर शिवलिंग पर अर्पित करें।

04. सुख-समृद्धि की प्राप्ति के लिए और परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए सोमवार को नंदी यानी कि भगवान शिव के बैल कों हरी घास खिलाएं। गरीबों को भोजन करवाने से कभी भी घर में अन्य की कमी नहीं होती है, इसके साथ ही आपके पूर्वजों की आत्मा को भी शांति मिलती है। जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग का जलाभिषेक करते समय ओम नमः शिवाय का जाप करें ऐसा करने से व्यक्ति को आत्मिक शांति मिलेगी।

05. धन की बढ़ोतरी के लिए घर में पारध से निर्मित शिवलिंग स्थापित करके प्रतिदिन पूजा करें।

06. सोमवार के दिन आटे से 11 शिवलिंग निर्मित करके 11 बार उनका जलाअभिषेक करने से संतान प्राप्ति के योग बनते हैं।

07. रोगों से मुक्ति हेतु शिवलिंग का 101 बार जलाअभिषेक करे, जलाभिषेक करते समय ओम जू सह मंत्र का जाप जरूर करें।

08. पापों से मुक्ति और सुखों की प्राप्ति के लिए सोमवार के दिन भोलेनाथ को तिल और जौ अर्पित करें, भगवान शिव को जौ अर्पित करने से सुख में वृद्धि और तिल अर्पित करने से पापों का विनाश होता है।