श्रीलंका दौरे से पहले इंडिया का प्लान, गब्बर को सौंपी कमान

0
28
भारतीय टीम

 

श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे शिखर धवन

बीसीसीआई ने श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। बीसीसीआई ने टीम के गब्बर यानि सिखर धवन को कप्तान की बागडोर उनके हाथो में सौप दी है,जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तान बनाया गया है।  13 से 25 जुलाई ,2021 के बीच भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर जाएगी, और तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगी।

यह भी पढ़े : मुंबई कि मानसून हादसे को दावत : मोहम्मद रफ़ी के परिवार के 9 लोगो की गयी जान।

20 सदस्यों की इस टीम में पहली बार रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडीक्कल और धोनी की अगुआई वाली चेन्नई के दाए हाथ के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को भी इस टीम में शामिल किया गया है। इनके अलावा नीतीश राणा और राजस्थान रॉयल के तेज गेंदबाज चेतन साकरिया को भी टीम में जगह दी गई| ऑलराउंडर के तौर पर कृष्णप्पा गौतम को टीम में शामिल किया गया।

यह भी पढ़े : जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी में हुई तोड़फोड़ पुलिस ने मामला दर्ज किया।

भारतीय टीम में 4 नेट गेंदबाज होंगे शामिल

चार गेंदबाज अर्शदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह , साईं किशोर और ईशान पोरेल को नेट गेंदबाजों के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। 13 जुलाई,2021 को भारत श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला ODI मैच खेलेगा और T20 की शुरुआत 21 जुलाई,2021 से होगी। कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर है, उसे वहां 18 जून से 22 जून 2021 तक न्यूज़ीलैंड (कीवी) टीम से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है। इसके बाद अगस्त में इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, इसी कारण भारत ने दूसरी टीम भेजी है ।

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश की राजनीति में होने वाला है बड़ा उलटफेर? योगी आदित्यनाथ पहुंचे दिल्ली।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान),भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान) , पृथ्वी शा , ऋतुराज गायकवाड , सूर्य कुमार यादव ,मनीष पांडे ,देवदत्त पडीक्कल हार्दिक पांड्या, ईशान किशन ,नितीश राणा, संजू सैमसन, यूज़वेंद्र चहल ,राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम ,कुणाल पांड्या ,कुलदीप यादव ,नवदीप सैनी ,चेतन शुक्रिया ,दीपक चाहर और वरुण चक्रवर्ती

श्रीलंका बनाम भारत वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे – 13 जुलाई,2021

दूसरा वनडे – 16 जुलाई,2021

तीसरा वनडे – 18 जुलाई,2021

श्रीलंका बनाम भारत T20 शेड्यूल

पहला T20 मैच 21 जुलाई,2021

दूसरा T20 मैच 23 जुलाई,2021

तीसरा T20 मैच 25 जुलाई,2021

यह भी पढ़े : उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले हुआ बड़ा उलटफेर, राहुल गांधी के खास जितिन प्रसाद बीजेपी में हुए शामिल।