भारतीय सेना का स्वच्छता अभियान: लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर अबू हुरैरा समेत 3 आतंकी ढेर।

0
27
लश्कर-ए-तैयबा

दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। आईजीपी कश्मीर के मुताबिक जिन आतंकियों को मारा गया है उनमें से एक लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी कमांडर एजाज उर्फ अबू हुरैरा शामिल है। 

लश्कर-ए-तैयबा

यह भी पढ़े: दुखद : बादल फटने से पंजाबी सूफी सिंगर मनमीत सिंह समेत 6 लोगो की मिली लाश।

लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी कमांडर था अबू हुरैरा

सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा का पाकिस्तानी कमांडर अबू हुरैरा के साथ-साथ इसके दो स्थानीय साथी आतंकियों को भी मारा है। सुरक्षाबलों का ऑपरेशन अभी भी जारी है। पुलिस के मुताबिक शाम के वक्त रेलवे ट्रैक पर आईडी देखी गई, जिसके बाद बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। बम निरोधक दस्ते ने इस को निष्क्रिय किया और आसपास के इलाकों में आवाजाही पर रोक लगा दी गई।

यह भी पढ़े: AUS VS WI T20 : एरोन फिंच नें बताई सरीज हार की असली वजह, यूनिवर्स बॉस ने रचा इतिहास, T20 में अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड!

इन आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान जारी किया लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी थी। दक्षिणी कश्मीर के जम्मू श्रीनगर हाईवे के कुलगाम जिले के काजीगुंड मीरबाजार इलाके में मंगलवार की शाम इन आतंकियों ने आईडी प्लांट की थी।

यह भी पढ़े: हिल स्टेशन पर उमड़ी भीड़ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताई चिंता, कहा इस तरह से भीड़ का जुटना हमारे लिए ठीक नहीं है।

आपको बता दें बनिहाल से बारामुला के बीच बुधवार को रेल सेवा शुरू किया जाना था जिसके पूर्व आईडी की बरामदगी की वजह से आतंकियों की साजिश नाकाम हो गई। पिछले सप्ताह में भी सुरक्षाबलों के बीच सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में छह आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था। LOC के समीप राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में सेना ने घुसपैठ के दौरान दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया था। लेकिन इस मुठभेड़ में नायब सूबेदार समेत दो भारतीय जवान शहीद हो गए थे, जबकि एक जवान घायल हो गया।

यह भी पढ़े: दुखद : 1983 विश्व विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) का हार्ट अटैक से निधन।