वेस्टइंडीज नें दूसरे T20 मैच में ऑस्ट्रेलिया क़ो 56 रनों से रौंदा!

0
347
वेस्टइंडीज

ऑस्ट्रेलिया की टीम लंबे अरसे के बाद विदेशी दौरे पर गयी है।  टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलने वेस्टइंडीज पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम यहा 5 मैचों की T20 सीरीज क़े बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। 5 मैचों की T20 सीरीज क़े पहले मैच में वेस्टइंडीज नें जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त बनाई थी। अब सीरीज के दूसरे मैच में भी वेस्टइंडीज क़े खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाते हुए 56 रनों से जीत दर्ज की और पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है।

वेस्टइंडीज

यह भी पढ़े:  असम सरकार का लव जिहाद पर प्रहार, जल्द बनेगा इसके लिए कानून।

वेस्टइंडीज टीम ने बनाये 196 रन 

वेस्टइंडीज टीम की तरफ से शिमरोन हेटमायर 61 और ड्वेन ब्रावो 47 रनो की नाबाद पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में हेडन वॉल्श लगातार दूसरे मैच में 3 विकेट अपने नाम किए। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 196 रन बनाए थे। जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम 140 रन पर ऑल आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

यह भी पढ़े:  World Population Day : उत्तर प्रदेश जनसंख्या नीति 2021-30 को सीएम योगी ने किया जारी, जाने इस निति से जुडी जरूरी बाते।

वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 3 विकेट जल्दी गिर जाने के बाद ड्वेन ब्रावो और शिमरोन हेटमायर चौथे विकेट के लिए 103 रन जोड़े। हेटमायर 36 गेंदों पर 61 रनों की तूफानी पारी खेली थी। हेटमायर नें अपनी पारी में 4 छक्के और 2 चौके लगाए, वही ब्रावो 34 गेंदों पर 45 रन बनाकर नॉट आउट रहे। आखिरी ओवर में आंद्रे रसेल ने ताबड़तोड़ बैटिंग की महज 8 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 24 रन बनाए। वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 196 रन बोर्ड पर लगा दिए थे।

यह भी पढ़े: Business : ICICI बैंक अब वसूलेगा अपने ग्राहकों से ज्यादा चार्ज, इसके पीछे ये है बड़ी वजह !

कंगारू की टीम 140 पर हुई आल आउट

196 रनों का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर की दूसरी गेंद पर शेल्डन कॉटरेल नें मैथ्यू वेड को पवेलियन की राह दिखा दी। उसके बाद कप्तान एरोन फिंच भी कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 6 रन बनाकर चलते बने। मिशेल मार्श ने एक छोर संभाला और लगातार दूसरे मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाया। मिशेल मार्श ने 42 गेंदों पर 54 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन मार्श क़ो दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और पूरी टीम 140 रनों पर आल आउट हो गई। कैरेबियाई टीम की ओर से हेडन वॉल्श नें सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

यह भी पढ़े: Business : ICICI बैंक अब वसूलेगा अपने ग्राहकों से ज्यादा चार्ज, इसके पीछे ये है बड़ी वजह !