ENG Vs SL: आखिर क्यों सिर्फ दो बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरी टीम?

0
43
ENG Vs SL

5 विकेट से हारी श्रीलंका

ENG Vs SL के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका की टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका की टीम ने 42.3 ओवर में सिर्फ 185 -10 रन बनाए थे और उनकी पूरी टीम आउट हो गई थी। लंका की तरफ से कप्तान कुशल परेरा ने 81 गेंदों में 73 रन की पारी खेली थी। जबकि 54 रन वानीडु हसरंगा ने बनाये।

यह भी पढ़े : Student Credit Card : ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल के छात्रों को दिया बड़ा तोहफा, कार्ड के माध्यम से मिलेगा 10 लाख तक का लोन।

इसके अलावा श्रीलंका का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हो पाया। उधर इंग्लैंड की तरफ से क्रिस वोक्स 4 विकेट लिए तो वही डेविड विली ने 3 विकेट चटकाए। इंग्लैंड की टीम 186 रनों का पीछा करने के लिए 34.5 ओवर खेला और 5 विकेट खोकर 189 रन बनाकर मैच जीत लिया।

श्रीलंका की टीम सिर्फ दो बल्लेबाजों के साथ क्यों उतरी ?

दरअसल इस मैच में श्रीलंका की टीम सिर्फ दो बल्लेबाजों के साथ उतरी थी। अब आप सोचेंगे ऐसा क्यों था ? किस मजबूरी की वजह से श्रीलंका टीम को सिर्फ दो बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरना पड़ा?  श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका की टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम सिर्फ दो बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरी और उसे हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़े : T20 Word Cup 2021 पर ICC का बड़ा ऐलान, यहां जाने कहा और कब खेला जाएगा मैच !

टॉप ऑर्डर के दो बल्लेबाजों को छोड़ दें तो श्रीलंक की टीम प्लेइंग इलेवन में 5 ऑलराउंडर और 4 गेंदबाज थे। इस तरह श्रीलंका की टीम को सिर्फ दो ही बल्लेबाजों के साथ मैदान पर उतरना पड़ा। जो बेंच पर खिलाड़ी बैठे थे उनमें भी ज्यादातर आलराउंडर और गेंदबाज थे।

यह भी पढ़े : JioPhone Next: गुजरात में बनेगा दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, जियो और गूगल के अधिकारी ने प्लांट की लोकेशन देखी।

ENG Vs SL के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में श्रीलंका की तरफ से 3 खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। श्रीलंका को उम्मीद थी की तीन T20 मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप खेलने के बाद श्रीलंका टीम वनडे सीरीज में वापसी कर सकती है। लेकिन इससे पहले 3 खिलाड़ियों को श्रीलंका बोर्ड ने बायो बबल नियम तोड़ने की वजह से सस्पेंड कर दिया।

तीन खिलाडी हुए सस्पेंड

तीन खिलाड़ियों में कुसल मेंडिस, निरोशन दिकवेल्ला, धनुष्का गुणतिलका जिन्होंने बायो सिक्योर बबल को तोड़ा था और उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। ऐसे में कप्तान कुशल परेरा को प्लेइंग इलेवन का सिलेक्शन करने के लिए काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़े : Gulshon Kumar murder case : गुलशन कुमार हत्याकांड मामले में दाऊद के साथी की उम्र कैद की सजा बरकरार।