हिल स्टेशन पर उमड़ी भीड़ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताई चिंता, कहा इस तरह से भीड़ का जुटना हमारे लिए ठीक नहीं है।

0
2
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

13 जुलाई यानी आज मंगलवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों के 8 मुख्यमंत्रियों के साथ लाइव मीटिंग कर रहे हैं। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर धीरे-धीरे कमजोर होती नजर आ रही है लेकिन इसके साथ ही तीसरी लहर की आशंका बढ़ती जा रही है। दूसरी लहर के रफ्तार कम होने के साथ-साथ देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से फिर बढ़ने लगे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

यह भी पढ़े: सुरेश रैना ने दिया विराट कोहली की कप्तानी पर बड़ा बयान, आप आईसीसी ट्रॉफी की बात कर रहे है, उसने अभी तक एक IPL नहीं जीता है।

8 राज्यों के मुख्यमंत्री के साथ की चर्चा

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों के कई मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना के हालात और नियंत्रण पर वर्चुअल मीटिंग के द्वारा चर्चा की। इस मीटिंग के दौरान अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, असम ,मणिपुर, त्रिपुरा, मेघालय, सिक्किम और नागालैंड के मुख्यमंत्रियों को शामिल किया गया था। इस मीटिंग के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने तीसरी लहर पर चिंता जताई और कहा कि हिल स्टेशन मार्केट में बिना मास्क और बिना किसी प्रोटोकाल का पालन करते हुए भीड़ का जुटना हमारे लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है और हमारे लिए चिंता का विषय है।

कोरोना वायरस बहुरुपिया है – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बारे में कहा कि यह कोरोना वायरस बहुरूपिया है और इस कोरोना वायरस के हर वेरिएंट पर हमें नजर रखनी होगी।  पीएम मोदी ने आगे कहा कि नए वेरिएंट्स कितने खतरनाक साबित होंगे इस पर अभी भी एक्सपोर्ट अध्ययन कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि इस कोरोना महामारी के बीच में लोगों को घूमने निकलने और हिल स्टेशन में भारी भीड़ इकट्ठा होना हमारे लिए चिंता का विषय है। हमें बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।

यह भी पढ़े: “भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया” का बेहतरीन ट्रेलर हुआ जारी, देशभक्ति से ओत-प्रोत है यह फिल्म।

“सबको वैक्सीन, मुक्त वैक्सीन” अभियान में लाया जाए तेज

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा टीकाकरण अभियान “सबको वैक्सीन, मुक्त वैक्सीन” चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर को रोकने और उसके मुकाबले के लिए हमें वैक्सीनेशन की रफ्तार को और तेज करने की जरूरत है। प्रधानमंत्री मोदी ने तीसरी लहर के आने की चेतावनी देते हुए सभी मुख्यमंत्रियों से कहा कि हमें टेस्टिंग और ट्रीटमेंट से जुड़े सभी इंफ्रास्ट्रक्चर में सुधार करते हुए आगे बढ़ना है। हमे विशेष रुप से ऑक्सीजन और पीडियाट्रिक केयर से जुड़े इन्फ्राएस्ट्रक्चरस में ध्यान रखने की जरूरत है और इसके निर्माण कार्यो में तेजी लाया जाए।

यह भी पढ़े: NEET UG 2021 : परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान, आज शाम 5 बजे से भरे जायेगे फॉर्म।

23 हजार करोड़ का पैकेज का हुआ है ऐलान- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में सैकड़ों नए ऑक्सीजन प्लांट लगाए जा रहे हैं इसके लिए फंड पीएम केयर से दिया जा रहा है। इसके अलावा ₹23 हजार करोड़ का एक पैकेज केंद्रीय कैबिनेट के द्वारा पारित किया गया। उन्होंने कहा कि इस पैकेज के माध्यम से नार्थ ईस्ट के हर राज्यों को अपनी हेल्थ इन्फ्राएस्ट्रक्चरस को मजबूत करने में सहायता मिलेगी।

यह भी पढ़े: दुखद : 1983 विश्व विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) का हार्ट अटैक से निधन।