AUS VS WI T20 : एरोन फिंच नें बताई सरीज हार की असली वजह, यूनिवर्स बॉस ने रचा इतिहास, T20 में अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड!

0
231
AUS VS WI

AUS VS WI के बीच खेले जा रहे 5 टी-20 मैचों की सीरीज में मेहमान आस्ट्रेलिया को मेजबान वेस्टइंडीज ने लगातार तीन टी-20 मैचों में पराजित किया। लगातार तीन टी-20 मैच जीतकर वेस्टइंडीज ने T20 सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार तीन T20 मैच में हार के बाद आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान एरोन फिंच ने बड़ी प्रतिक्रिया दी।

यह भी पढ़े: सुरेश रैना ने दिया विराट कोहली की कप्तानी पर बड़ा बयान, आप आईसीसी ट्रॉफी की बात कर रहे है, उसने अभी तक एक IPL नहीं जीता है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलना आसान नहीं – एरोन फिंच

फिंच का कहना है वेस्टइंडीज में कई दिग्गज खिलाड़ी मौजूद है और उनके खिलाफ खेलना आसान नहीं होता। ऑस्ट्रेलिया टीम की हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने कहा कि उनकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन नहीं किया, यही वजह है कि हमें लगातार हार झेलनी पड़ी। फिंच ने मुकाबले के बाद कहां इंटेंट में कोई कमी नहीं थी। इंटरनेशनल क्रिकेट काफी मुश्किल होता है।

यह भी पढ़े: दुखद : 1983 विश्व विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रहे पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) का हार्ट अटैक से निधन।

ऑस्ट्रेलिया टीम दुनिया के कुछ महान खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं। उनके कुछ खिलाड़ियों ने टी-20 में 500 से ज्यादा मैच खेले है। हालांकि हमें और बेहतर प्रदर्शन करना होगा। इस बात में कोई शक नहीं कि हमारा प्रदर्शन औसत से भी नीचे था।

AUS VS WI मैच का हाल 

AUS VS WI के बीच खेले गए तीसरे T20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज को 142 रनों का लक्ष्य दिया। 142 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने इस लक्ष्य को बड़ी आसानी से 6 विकेट शेष रहते ही हासिल कर लिया। लगातार 3 जीत दर्ज कर वेस्टइंडीज ने T20 सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया है।

यूनिवर्स बॉस ने रचा इतिहास टी20 में अपने नाम किया बड़ा रिकॉर्ड!

कहते हैं क्लास परमानेंट होता है फॉर्म का क्या है वह तो आती जाती रहती है। क्रिस गेल भी खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। लेकिन जब क्रिस गेल पर सवाल उठे तो जवाब देना जरूरी हो गया था। 42 साल के गेल ने अपने खेल से एक बार सब को फिर से याद दिला दिया की T20 के बॉस वह थे और हैं और रहेंगे।

यह भी पढ़े:  “भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया” का बेहतरीन ट्रेलर हुआ जारी, देशभक्ति से ओत-प्रोत है यह फिल्म।

AUS VS WI मैच में आया गेल का तूफ़ान 

AUS VS WI खिलाफ खेले गए तीसरे T20 मैच में क्रिस गेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। ऐसी बल्लेबाजी की उन्होंने रन भी बनाए और नए रिकॉर्ड भी। गेल ने T20 में 14,000 रनों का आंकड़ा छुआ ऐसा करने वाले वो दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बन गए है।

AUS VS WI

कैरेबियाई क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल ने AUS VS WI पांच मैचों की टी-20 सीरीज में तीसरे T20 मैच में गेल ने 38 गेंदों पर 67 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। गेल ने अपनी पारी में 4 चौके और 7 छक्के लगाएं। इस दौरान क्रिस गेल ने 14000 रनों का आंकड़ा छुआ और  ऐसा करने वाले वह दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बन गए हैं।

यह भी पढ़े: NEET UG 2021 : परीक्षा की तारीख का हुआ ऐलान, आज शाम 5 बजे से भरे जायेगे फॉर्म।