WI vs AUS, 4th T20I : मार्श क़े धमाके से जीता ऑस्ट्रेलिय।

ऑस्ट्रेलिया नें 4 रनों से जीता।

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। शुरुआती ३, टी-20 मैच जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले ही सीरीज अपने नाम कर ली है। सीरीज के चौथे और आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार वापसी करते हुए जीत हासिल की, ये कंगारुओं की सीरीज में पहली जीत है। मैच एक बार फिर आखिरी ओवर तक गया रोमांचक मैच में ऑस्ट्रेलिया नें 4 रनों से जीत हासिल की ।कंगारू टीम को T20 सीरीज में पहली जीत दिलाने में मिचेल मार्श नें अहम योगदान दिया इस सीरीज में वेस्टइंडीज ने पहले ही 3 मैच जीत कर अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है।

 

यह भी पढ़े: Rudraksha convention centre : पीएम मोदी का आज काशी दौरा, जाने क्या है शिवलिंग के आकार का बना रुद्राक्ष।

 

मिचेल मार्श नें की तूफानी बल्लेबाजी।

मैच में ऑस्ट्रेलिया नें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया ऑस्ट्रेलिया की टीम की शुरुआत फिर खराब रही थी इसके बाद कप्तान एरोन फिंच और शानदार फॉर्म में चल रहे मिचेल मार्श नें तूफानी बल्लेबाजी की दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की इस दौरान मार्श नें सीरीज का तीसरा अर्धशतक लगाया वही फिंच ने पचासा लगाया फिंच के आउट हो जाने के बाद मिचेल मार्श ने तूफानी बल्लेबाजी जारी रखी मार्श नें 44 गेंदों पर 75 रनों की पारी खेली जिसमें 6 छक्के और 4 चौके लगाए ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 189 रन बोर्ड पर लगा दिए थे।

 

यह भी पढ़े: महंगाई भत्ता : महंगाई के बीच आई राहत की खबर, 17% से बढ़कर 28% हुआ DA

 

सिमंस नें 48 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेल।

वेस्टइंडीज की तरफ से हेडन वॉल्श नें सबसे ज्यादा 3 विकेट निकाले लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम नें धमाकेदार शुरुआत की लेंडल सिमंस और इविन लुईस की जोड़ी नें पहले विकेट के लिए 62 रन जोड़ दिए इसके बाद टीम के विकेट लगातार गिरते चले गए हालांकि सिमंस नें एक छोर संभाले रखा ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए 48 गेंदों पर 72 रनों की पारी खेली जिसमें 10 चौके और 2 छक्के लगाए सिमंस के आउट हो जाने के बाद मैच फस गया था।

 

यह भी पढ़े: इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, ऋषभ पंत कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से हुए संक्रमित।

 

स्टार्क ने यॉर्कर गेंदों की झड़ी लगा दी और रसेल को भी खामोश कर दिय।

बल्ले से धमाल मचाने के बाद मिचेल मार्श ने गेंदबाजी से भी कमाल दिखाया मार्श ने 4 ओवरों में 24 रन देकर 3 विकेट झटके। आखिरी क़े 2 ओवरों में 32 रन चाहिए थे। रसेल और फेबियन एलन नें रिले मेरेडिथ क़े ओवर में 4 छक्के मार कर वापस से मैच वेस्टइंडीज के पाले में डाल दिया था। आखिरी ओवर में 11 रनों की जरूरत थ। साफ नजर आ रहा था, कि रसल के रहते वेस्टइंडीज मैच जीत जाएगी। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने यॉर्कर गेंदों की झड़ी लगा दी और रसेल को भी खामोश कर दिया ऑस्ट्रेलिया ने 4 रन से यह मैच जीत लिया मिचेल मार्श को उनके शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

 

यह भी पढ़े: Defence Parliamentary Committee : LAC पर पर चर्चा न होने की वजह से संसदीय रक्षा कमेटी की बैठक से राहुल गांधी ने किया वॉकआउट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *