Players deserve to be in T20 World Cup 2021: इन खिलाड़ियों को मिलाकर T20 विश्व कप में पछताया क्रिकेट बोर्ड?

0
75

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के बीच कुछ ऐसे प्लेयर भी सामने आये। जिन्हें पूरी तरीके से इग्नोर कर दिया गया, खिलाड़ी वर्ल्ड कप में खेल चाहते थे। लेकिन उनके देश ने उन्हें टीम में शामिल ही नहीं किया, तुझे आज हम 7 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं। जो इस साल के आईसीसी T20 वर्ल्ड कप में खेलना DESERVED करते थे।

सुनील नरेन वेस्टइंडीज?

10. जब सुनील नरेन नए-नए आए थे, तो उनकी मिस्ट्री के सामने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी नहीं टिक पाए थे। बॉलिंग एक्शन में कुछ बदलाव के बाद सुनील नरेन की परफॉर्मेंस थोड़ी डाउन जरूर हुई है। लेकिन वह अभी भी वेस्टइंडीज टीम में मौजूद स्पिनर से बेहतर हैं। और इसके सबूत हमें आईपीएल 2021 के टूर्नामेंट में देखने को मिलते हैं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में उन्होंने अकेले ही विराट कोहली, एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर दिया था। फिर बल्लेबाजी से भी जलवा दिखा कर आरसीबी को बाहर कर दिया था। मुझे तो लगता है वेस्टइंडीज में उन्हें इसलिए नहीं खिलाया जाता है। क्योंकि वो दूसरे खिलाड़ियों की तरह हर माहौल में हंसते नहीं है।

शिखर धवन भारत?

9. शिखर धवन अभी कुछ साल पहले ही शिखर धवन टीम इंडिया के परमानेंट खिलाड़ी हुआ करते थे। और हर फॉर्मेट में उनकी जगह टीम में पक्की मानी जाती थी। उन्हें विराट कोहली और रोहित शर्मा के साथ भारत के टॉप थ्री क्रिकेटरों में गिना जाता था। लेकिन अब वो भारतीय टीम में जगह नहीं बना पाए रहे है। आईपीएल के पिछले सीजनो में धवन के बल्ले से रंगों की बारिश भी हुई और उन्होंने अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए बेहतरीन परफॉर्मेंस भी किया। लेकिन केएल राहुल अपनी शानदार फॉर्म में हैं, और उनके सामने शिखर धवन की जगह टीम में नहीं बन सकी।

फाफ डू प्लेसिस साउथ अफ्रीका?

8. फाफ डू प्लेसिस दोस्तों फाफ डू प्लेसिस साउथ अफ्रीका टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। और उन्होंने कई सालों तक अपने देश के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। फाफ डू प्लेसिस का साउथ अफ्रीका के बेहतरीन खिलाड़ियों में गिना जाता है। आईपीएल में भी चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है, और आईपीएल 2021 के सेकंड हाईएस्ट रन टेकर टूर्नामेंट रहे थे। फाफ डु प्लेसिस ने आइपीएल 2021 में 633 रन बनाए थे। फाफ डू प्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था, ताकि वह आने वाले आईसीसी T20 वर्ल्ड कप पर ज्यादा ध्यान लगा सके। लेकिन साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें टीम में चुना भी नहीं।

रॉस टेलस न्यूजीलैंड?

7. रॉस टेलर दोस्तों रॉस टेलर फिलहाल न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के सबसे एक्सपीरियंस खिलाड़ी है। यू तो टी-20 क्रिकेट में आज कल वह न्यूजीलैंड की टीम में देखने को नहीं मिलते लेकिन न्यूजीलैंड बैटिंग लाइन अप में ज्यादा एक्सपीरियंस ना होने के कारण उन्हें भी टीम में मौका जरूर मिलना चाहिए था। फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के फाइनल में है, उसका मुकाबला आस्ट्रेलिया से होगा।



6. पाकिस्तान टीम से खेलने का मौका ना मिलने पर साउथ अफ्रीका जाकर वहां की टीम का हिस्सा बन जाना। और फिर साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए कई सालों तक लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करना। यह बातें इमरान ताहिर की क्रिकेट के प्रति प्यार पैशन को अच्छी तरह से दिखाती हैं। लेकिन उन्हें भी साउथ अफ्रीका की टीम ने नहीं चुना गया था। इमरान ताहिर ने खुले तौर पर बताया की साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने T20 वर्ल्ड कप 2021 में खिलाने का दावा किया था। लेकिन आखिरी समय में उन्हें टीम से अलग कर दिया गया, और उन्हें इसका रिजन भी नहीं बताया गया।

5. मोहम्मद आमिर अभी नाम इस लिस्ट के लिए थोड़ा चौंकाने वाला हो सकता है। क्योंकि मोहम्मद आमिर पहले से ही पाकिस्तान छोड़कर इंग्लैंड में बस चुके है। और उन्होंने क्रिकेट से अनाउंसमेंट भी एलान कर दिया है, लेकिन इस नाम को इस लिस्ट में शामिल करने का करण भी है। मोहम्मद आमिर और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच चल रही लड़ाई? मोहम्मद आमिर हमेशा से एक बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं। और उनका नाम वकार यूनुस और वसीम अकरम जैसे दिग्गज गेंदबाजों के साथ लिया जाता था। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के साथ लड़ाई के कारण मोहम्मद आमिर रिटायरमेंट लेने के लिए मजबूर हो गए।

4. क्रिस मॉरिस जब हम साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को देखते हैं। तो हमें साफ नजर आता है, कि वहा पर कुछ ना कुछ गड़बड़ तो जरूर चल रही है। एक खिलाड़ी जिसे वर्ल्ड के टॉप ऑल राउंडर्स में गिना जाता है। और जो आई पी एल 2021 का सबसे महंगा खिलाड़ी है, वह अपने देश के स्क्वाड में भी जगह नहीं बना पाया।



3. यूज़वेंद्र चहल पिछले कुछ सालो से यूज़वेंद्र चहल भारत के टॉप लेग स्पिनर में गिना जा रहा है। और उन्होंने लगातार अच्छा प्रदर्शन भी किया है, हाल ही में खत्म हुए आईपीएल पार्ट टू में यूज़वेंद्र चहल ने अपनी फिरकी से बल्लेबाजों को खासा परेशान किया। और वह टूर्नामेंट के टॉप स्पिनर में शामिल रहे हैं। लेकिन आईसीसी टी20 विश्व कप में उनकी जगह राहुल चाहर को खिलाया गया था। उसके बाद राहुल शहर का प्रदर्शन कैसा था, आप सबको पता ही होगा।