T20 WORLD CUP, Shri Lanka: T20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका ने घोषित की अपनी 15 सदस्य टीम, इसे मिली टीम की कप्तानी!

T20 World Cup: बीसीसीआई के कंट्रोल में यूएई में आयोजित होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली तमाम टीमों अपनी अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। 10 सितम्बर गुरुवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भी टी-20 विश्व कप के लिए घोषणा कर दी है. इससे पहले भारतीय टीम का ऐलान भी 8 सितंबर को किया गया था। आपको बता दे आईसीसी ने 10 अक्टूबर तक टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों के लिए टीम की घोषणा की आखिरी तारीख रखी है।

T20 World Cup
T20 World Cup

2012 की विश्व कप विजेता टीम को 2021 के टूर्नामेंट में खेलने के लिए करना होगा क्वालीफाई?

T20 World Cup:श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अगले महीने ओमान और यूएई में आयोजित होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। 2009- 2012 की उप-विजेता टीम और 2014 कि टी-20 विश्व कप विजेता श्रीलंकाई टीम इस बार टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई भी नहीं कर पाई है। श्रीलंका की टीम टी20 विश्व कप 2021 में सीधे जगह बनाने में नाकाम रही, और अब उसे क्वालीफाई मुकाबले खेलने होंगे वहां जीत प्राप्त करने के बाद ही मुख्य मुकाबलों के लिए अपनी जगह पक्की कर पाएगी।

यह भी पढ़े: Nipah Virus Test Kit को मिली मंजूरी, इस टेस्ट किट से की जा सकती 30 बिमारियों के टेस्ट, जाने कौन सी तकनिकी पर करती है काम ये टेस्ट किट।

T20 WORLD CUP, Shri Lanka: T20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका ने घोषित की अपनी 15 सदस्य टीम, इसे मिली टीम की कप्तानी!

T20 World Cup के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दासुन शनाका को बनाया टीम का कप्तान!

T20 World Cup:आपको बता दें कि T20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए श्रीलंकाई टीम ने दासुन शनाका को टीम का कप्तान बनाया जबकि धनंजय डी सिल्वा को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। श्रीलंका की टीम इस वक्त बहुत सारे बदलाव से गुजर रहे हैं, पिछले 5 सालों में टीम के पांच से ज्यादा कप्तान बदल चुके हैं। यहां तक कि बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच भी बहुत सारे विवाद चल रहे हैं। श्रीलंकाई टीम टी20 विश्व कप के क्वालीफाई मैचों में जबरदस्त खेल दिखाना चाहेंगी। श्रीलंका ने T20 क्रिकेट में हालिया दिनों में अच्छा प्रदर्शन किया है. भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला में श्रीलंकाई टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में भी श्रीलंका की टीम ने जीत दर्ज की है।

 

यह भी पढ़े:Covishield Vaccine लेने वालों के अंदर दिख रहे है 4 नए Side effects, AstraZeneca के विषेशज्ञों ने चेताया, इन लक्षणों को न करे अनदेखा।

T20 WORLD CUP, Shri Lanka: T20 वर्ल्ड कप के लिए श्रीलंका ने घोषित की अपनी 15 सदस्य टीम, इसे मिली टीम की कप्तानी!

आईसीसी T20 विश्व कप 2021 के लिए श्रीलंका की 15 सदस्य टीम!

1. टी20 विश्व कप 2021 के लिए श्रीलंका की 15 सदस्य टीम: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल परेरा, धनंजय डी सिल्वा (उप कप्तान), अविष्का फर्नांडो, दिनेश चांदीमल, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, कामिन्दु मेंडिस, वानिन्दु हसरंगा, नुवान प्रदीप, दुष्मंथा चमीरा, प्रवीण जयविक्रमा, महेश थीक्षाना, चमिका करुणारत्ने, लहिरु मदुशंका को टीम में शामिल किया गया है।

2. रिजर्व: अकिला धनंजय, बिनुरा फर्नांड, पुलिना थरंगा और लाहिरू कुमारा, टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है।

 

यह भी पढ़े: Bhupendrabhai Patel होंगे गुजरात के नए मुख्यमंत्री, मोदी- शाह ने भूपेंद्र पटेल को ही क्यों बनाया मुख्यमंत्री, जाने इसके पीछे की बड़ी वजह।