UP FREE TABLET LAPTOP YOJANA 2021 ऑनलाइन फॉर्म से जुडी बडी अपडेट, इस लिंक के जरिये न करें आवेदन, आपके साथ हो सकता हैं धोखा।

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा चालू की गई बहुप्रतिक्षित फ्री टेबलेट और स्मार्टफोन योजना (UP FREE TABLET LAPTOP YOJANA 2021) की तैयारी अपने अंतिम चरण में चल रही है। कुछ महीने पहले योगी सरकार ने प्रदेश के छात्रों को लैपटॉप टैबलेट और स्मार्टफोन देने की योजना (UP FREE TABLET LAPTOP YOJNA 2021) बनाई थी। इन छात्रों के सूची को तैयार किया जा रहा है। प्रदेश के छात्र फ्री टेबलेट योजना का लाभ उठाने के लिए ऑनलाइन आवेदन करते हुए अपने संबंधित कॉलेजों में जमा करने के लिए पहुंच रहे हैं।

यह भी पढें: UP Free Laptop Yojana 2021 से जुडी बड़ी अपडेट, बहुत जल्द शुरू होंगे इसके लिए आवेदन की प्रक्रिया, जाने कैसे होगा आवेदन।

UP FREE TABLET LAPTOP YOJANA 2021 आवेदन के लिए छात्र कर रहें हैं 2000 रूपए तक खर्च 

खबर मेरठ की है जहां मेरठ कॉलेज में हजारों छात्र इस टेबलेट योजना (UP FREE TABLET LAPTOP YOJANA 2021) का लाभ उठाने के लिए पीएनबी में बने दफ्तर पहुंच कर अपने आवेदन को जमा करने के लिए परेशान हो रहे हैं। छात्रों की इतनी भीड़ जमा हो रही है कि आवेदन जमा करने वालों के भी पसीने छूट जा रहे हैं। वहीं कैफे पर भी छात्रों की लंबी लाइन लग रही है। खबरों के मुताबिक छात्रों को इस योजना का लाभ लेने के लिए कई तरह के प्रमाणपत्रों की जरूरत हो रही है जिसको पूरा करने के लिए करीब ₹2000 तक खर्च कर रहे हैं।

यह भी पढें: Aging (उम्र से पहले बूढ़ा दिखना) से बचना चाहते है तो आज ही खाने में करे इन विटामिन्स का अधिक इस्तेमाल, जाने 5 उपाय जिनका इस्तेमाल कर आप स्किन के झुर्रियों से पा सकते है निजात।

आपको बता दें उत्तर प्रदेश सरकार इस मुक्त टेबलेट और स्मार्टफोन योजना (UP FREE TABLET LAPTOP YOJANA 2021) के लिए जब घोषणा की तबसे आवेदन से जुड़े कई तरह के हालात सोशल मीडिया पर पैदा हो गए। टेबलेट और स्मार्टफोन के इस योजना का लाभ लेने के लिए व्हाट्सएप ग्रुप पर कई तरह के लिंक शेयर किए जाने लगे हैं।

UP FREE TABLET LAPTOP YOJANA 2021

लिंक के जरिये छात्रों से मांगे जा रहें हैं कई तरह के निजी जानकारीं

कुछ छात्रों ने बताया कि इस लिंक में छात्रों और छात्राओं के मोबाइल नंबर, आधार कार्ड तथा अन्य कई तरह की आईडी प्रूफ की जानकारियां मांगी जा रही है। बहुत से छात्रों ने इस लिंक के जरिए अपना बैंक डिटेल भी शेयर कर दिया है। खबरों के मुताबिक मेरठ कॉलेज में आवेदन के लिए शुक्रवार तक का समय दिया गया था।

यह भी पढें: UP Election 2022 : Priyanka Gandhi ने लखनऊ में जमाया डेरा, बीजेपी के लिए क्या होगी मुसीबत? लखीमपुर खीरी का मुद्दा क्या चुनाव में डालेगा खलल ?

UP FREE TABLET LAPTOP YOJANA 2021 के लिये छात्रों को नहीं करना हैं कोई आवेदन

चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार के मुताबिक उत्तर प्रदेश शासन के द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक टेबलेट और स्मार्टफोन योजना (UP FREE TABLET LAPTOP YOJANA 2021) के लिए किसी भी प्रकार के आवेदन करने की जरूरत छात्रों को नहीं है। सिर्फ कॉलेजों को एक्सेल शीट के माध्यम से अपने यहां अध्ययनरत सभी रेगुलर कोर्स के छात्रों का डाटा सरकार तक पहुंचाना है। यह कोर्स चाहे 3 महीने के हो या 3 साल का अगर रेगुलर स्टूडेंट अध्ययनरत है तो उसकी सूचना कॉलेजों के द्वारा सरकार को देनी होगी।

अनजान लिंक के जरिये अपनी जानकारी साझा करने से बचे

आपको बता दें कि इस टेबलेट योजना (UP FREE TABLET LAPTOP YOJANA 2021) से जुड़े कई तरह के लिंक व्हाट्सएप फेसबुक तथा अन्य सोशल मीडिया के जरिए शेयर किए जा रहे हैं। इन लिंक के जरिए छात्रों से उनकी निजी जानकारियां मांगी जा रही हैं। ऐसे में अगर कोई छात्र अपना मोबाइल नंबर आधार कार्ड और अकाउंट की जानकारी उस लिंक के जरिए देता है तो उसके साथ धोखाधड़ी होने की आशंका बढ़ जाती है। कुछ लोग इन सूचनाओं का गलत इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इसलिए किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक करके अपनी जानकारियों को साझा करने से बचें।

यह भी पढें: Cancer के मरीजों को हुई कोरोना लॉकडाउन में सबसे ज्यादा परेशानी, हर 7 में से 1 मरीज की टाली गयी सर्जरी, मौत का आकड़ा भी बढ़ा, शोध में हुआ खुलासा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *