कोच का पद छोड़ते ही बदल गए रवि शास्त्री विराट कोहली की कप्तानी पर कहीं ये बड़ी बात

विराट कोहली का T20 से कप्तानी का सफर समाप्त हो चुका है। साथ ही रवि शास्त्री भारतीय टीम के कोच नहीं रहे है, राहुल द्रविड़ कोच की जिम्मेदारी उठाने के लिए तैयार हैं। रोहित शर्मा को टी-20 का नया कप्तान बना दिया गया है। अब ऐसे में लगातार सवाल उठ रहे हैं, कि क्या विराट कोहली टेस्ट और वनडे की कप्तानी छोड़ देंगे? खबर है कि जनवरी में हो सकता है। साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम की वनडे की कप्तानी विराट कोहली छोड़ देंगे लेकिन टीम इंडिया के लिए टेस्ट के कप्तान बने रहेंगे। इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बहुत बड़ा बयान दिया है। टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली की कप्तानी पर खुलकर बात की है। जिस तरीके से विराट कोहली पिछले 5 -6 सालो में जिम्मेदारियां उठाई है। वो बेहद ही तो काबिले तारीफ है, लेकिन अब वक्त आ गया है T20 के बाद वनडे और टेस्ट की कप्तानी छोड़ दें हालांकि यह उनका खुद का फैसला होगा।

कोहली की कप्तानी पर रवि शास्त्री का बयान?

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने अपने बयान में कहा :- यह तुरंत नहीं होगा, लेकिन ऐसा हो सकता है। वह दूसरे फॉर्मेट से भी नेतृत्व की जिम्मेदारी छोड़ सकते है। यह वो यह भी कह सकते हैं, कि वो अब सिर्फ टेस्ट कप्तानी पर ध्यान केंद्रित करना चाहते है। इसके आगे टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली की तारीफ भी खूब की और उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए अपने बयान में कहा। विराट के खेल में अच्छा करने की भूख निश्चित तौर पर बरकरार है। वह टीम में किसी भी अन्य खिलाड़ी से ज्यादा फिट है। इस बारे में कोई सक नहीं है, जब आप शारीरिक रूप से फिट होते हैं। तो खेल में आप की उम्र में बढ़ती है, कप्तानी के मामले में यह उनका फैसला होगा। वो क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ एंबेसडर हैं।

शास्त्री का दावा कोहली जल्द छोड़ देंगे कप्तानी?

टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री के इस बयान से आप सीधे तौर पर समझ सकते हैं। विराट कोहली की कंधों से जिम्मेदारियों का बोझ हटाने के लिए कह रहे हैं। दरअसल विराट कोहली ने जब टीम इंडिया की टी20 की कप्तानी छोड़ी थी। तब उन्होंने सिधे तौर पर कहा था, अब मैं इस बोझ को नहीं उठा पा रहा हूँ, इसीलिए मैं कप्तानी छोड़ रहा हूं। फिलहाल इसमें कोई शक नहीं है विराट कोहली मौजूदा दौर में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। दुनिया के सभी बेहतरीन बल्लेबाज एक तरफ और टीम इंडिया के विराट कोहली एक तरफ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *