T20 Word Cup 2021 पर ICC का बड़ा ऐलान, यहां जाने कहा और कब खेला जाएगा मैच !

0
39
T20 world cup 2021

T20 Word Cup 2021  को लेकर ICC ने तमाम सवालों के जबाब दे दिए है। ICC मेंस T20 Word Cup 2021 का मेजबान कंफर्म हो गया है। ICC ने ऐलान कर दिया है कि 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच होने वाला T20 विश्व कप संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में खेला जाएगा। मंगलवार को ICC ने इस बारे में जानकारी दी है।

यह भी पढ़े : SBI clerk prelims 2021 का एडमिट कार्ड हुआ जारी, ऐसे करें डाउनलोड।

BCCI पर ही होगी होस्ट करने कि जिम्मेदारी

कोविड-19 संक्रमण की वजह से T20 विश्व कप 2021 को भारत से बाहर भेजने का फैसला लिया गया है। हालांकि UAE और ओमान में खेले जाने के बावजूद इसका होस्ट बीसीसीआई ही रहेगा। आईसीसी के CEO मनु सावहने ने कहा हमारी प्राथमिकता ये है कि हम ICC मेन्स T20 विश्व कप 2021 को उसके मौजूदा समय पर सुरक्षित तरीके से करवा सकें। हम भारत में इस कार्यकाल की मेजबानी नहीं कर पाने से निराश है। हम BCCI अमीरात क्रिकेट बोर्ड और ओमान क्रिकेट से लागातार सम्पर्क में रहेंगे जिससे फैन्स क्रिकेट के इस जश्न का पूरा लुत्फ़ उठा सके।

यह भी पढ़े : साइटोमेगालो वायरस का खतरा : कोरोना वायरस के बाद राजधानी में मिला नया वायरस, 5 मरीजों में 1 की मौत।

BCCI अध्यक्ष सौरभ गांगुली का बयान

इस मसले पर BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा BCCI संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में ICC मेन्स T20 विश्व कप 2021 टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए उत्सुक है। भारत में होता तो हमें और खुशी होती लेकिन कोविड-19 और T20 विश्व कप चैंपियनशिप को ध्यान में रखते हुए हम इसे और ओमान में होस्ट करने जा रहे है। UAE और ओमन में दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम अबू धाबी के शेख जायेद और शारजाह स्टेडियम और ओमान क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड पर टी20 विश्व कप के सभी मुकाबले खेले जाएंगे।

यह भी पढ़े : किसी को याद नहीं रहेगी विराट कोहली की कप्तानी : ये क्या बोल गए सलमान बट?

बीसीसीआई ने 28 जून को ही कहा था कि भारत में होने वाले T20 विश्व कप को यूएई शिफ्ट कर रहा है। जिसके बारे में सोमवार 28 जून को आईसीसी को सूचना दी गई। बीसीसीआई ने यह भी बताया था की ICC यूएई में खेले जाने वाले टूर्नामेंट का ताजा शेड्यूल तैयार करेगा। बीसीसीआई के सेक्रेट्री जय शाह ने बयान दिया था कि हम आईसीसी को यह बात बताने जा रहे हैं कि टी20 विश्व कप 2021 UAE शिफ्ट कर रहे है। टी-20 विश्व कप के शेड्यूल का फैसला ICC करेगा।

यह भी पढ़े : IND VS SL : Rahul Dravid ने बताया कैसी होंगी प्लेइंग XI? किसको मिल सकता है मौका यहां जाने।