Today Petrol Diesel Rate : जानिया आज 20 August के पेट्रोल डीजल के नए दाम

Today Petrol Diesel Rate : वर्तमान समय में पेट्रोल डीजल के दाम शेयर मार्केट की तरह ऊपर नीचे हो रहे हैं, और हाल ही में पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं, लेकिन पेट्रोल डीजल के दामों में दिन प्रतिदिन उतार-चढ़ाव देखने को मिलता है।

आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे, आज का पेट्रोल भाव देशभर के अलग-अलग शहरों में आज के दिन पेट्रोल और डीजल के क्या क्या दाम है, उसके बारे में विस्तार से जानेंगे।

Today Petrol Diesel Rate : देशभर के अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम

Today Petrol Diesel Rate
Today Petrol Diesel Rate

आपको जानकारी के लिए बता दें, कि देश भर में सभी अलग-अलग शहरों में पेट्रोल के दाम अलग-अलग होते हैं। आइए जान लेते हैं। किस शहर में है पेट्रोल के कितने दाम.

1. New Delhi :- Today Petrol Diesel Rate आज के दिन नई दिल्ली में पेट्रोल के दाम ₹101.84/ लीटर हैं। बीते कल के दिन भी नई दिल्ली में पेट्रोल के भाव यही थे। आज के दिन दिल्ली में डीजल के दाम ₹89.27/ लीटर हैं।

2. Kolkata :- कोलकाता में आज पेट्रोल के दाम ₹102.8/ लीटर हैं। कोलकाता में आज डीजल के दाम ₹92.93/ लीटर हैं।

3. Jaipur :- राजस्थान जयपुर में आज के दिन पेट्रोल के दाम ₹109.24/ Ltr. है, और साथ ही आज के दिन जयपुर में डीजल के दाम ₹98.88/ लीटर हैं।

4. Lackhnow :- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज के दिन पेट्रोल के दाम ₹98.92/ लीटर हैं। साथ ही लखनऊ में आज के दिन डीजल के दाम भी ₹89.61/Ltr. हैं।

5. Amritsar :- पंजाब में आज के दिन पेट्रोल की रेट ₹ 103.52 प्रति लीटर देखी गई। आज के दिन अमृतसर में डीजल की रेट भी ₹91.93/ Ltr. हैं।

6. Rohtak :- रोहतक हरियाणा में आज के दिन पेट्रोल के दाम ₹99.49/ मीटर हैं। रोहतक में आज डीजल के भाव ₹89.90/ लीटर हैं।

7. Simla :- हिमाचल प्रदेश शिमला शहर से आज के पेट्रोल के भाव ₹99.34/Ltr. हैं। शिमला में आज डीजल के भाव ₹88.58/Ltr. हैं।

8. Ahmedabad :- Today Petrol Diesel Rate आज अहमदाबाद गुजरात में पेट्रोल के दाम ₹99.59/ लीडर हैं। साथ ही आज के दिन अहमदाबाद में डीजल के दाम ₹96.13/ लीटर हैं।

9. Mumbai :- मुंबई महाराष्ट्र से आज के दिन पेट्रोल के दाम 107.83/ लीटर हैं। और आज के दिन मुंबई में डीजल के भाव 96.84/Ltr. हैं।

10. Bengaluru :- Today Petrol Diesel Rate बेंगलुरू कर्नाटका में आज के दिन पेट्रोल की कीमत ₹105.25 प्रति लीटर हैं। वहीं आज के दिन बेंगलुरु में डीजल के रेट की बात की जाए, तो आज के दिन बेंगलुरु में डीजल के भाव ₹94.64 प्रति लीटर है।

Read Also :- T20 Word Cup: T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम घोषित?

Today Petrol Diesel Rate देशभर में बढ़ते पेट्रोल डीजल के दाम

लगभग पिछले 1 महीने से देशभर के सभी अलग-अलग शहरों में पेट्रोल डीजल के भाव में बढ़ोतरी देखने को मिली है। साथ ही यह बढ़ोतरी दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। पेट्रोल और डीजल के दामों में इतनी बढ़ोतरी क्यों हुई है, इसके बारे में तो ज्यादा जानकारी प्राप्त नहीं हुई है। लेकिन आज के इस आर्टिकल में हमने आपको पेट्रोल और डीजल के भाव के बारे में विस्तार से जानकारी दी है।

देशभर के सभी अलग-अलग शहरों में आज के दिन पेट्रोल और डीजल के दाम क्या है, उनके बारे में विस्तार से बताया है। हम उम्मीद करते हैं, कि आपको आज का यह आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)