IPL 2021 RR VS PBKS: पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स ने 2 रनों से हराया

IPL 2021 RR VS PBKS:आईपीएल के दूसरे हाफ में तीसरा मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। जिसमें पंजाब किंग्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए यशस्वी जयसवाल और लुईस ने मिलकर 54 रन जोड़ दिए। राजस्थान रॉयल्स की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 10 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए।

 

यह भी पढ़े: GST के दायरे में आएंगे DIESEL – PETROL ? कल सरकार ले सकती है बड़ा फैसला, जाने GST के दायरे में आने से क्या होगा लाभ?

IPL 2021 RR VS PBKS
Credit: Hotstar

अर्धशतक से चूके यशस्वी जयसवाल!

IPL 2021 RR VS PBKS:राजस्थान रॉयल्स की ओर से सबसे ज्यादा यशस्वी जयसवाल ने 49 रनों की पारी खेली जयसवाल ने इस दौरान अपनी पारी में 6 चौके और 2 शानदार छक्के जड़े। इसके अलावा टीम की ओर से लियम लिविंगस्टोन ने 25 तो वही महिपाल लोमलोर तूफानी अंदाज में 17 गेंदों पर 2 चौके और 4 शानदार छक्कों की मदद से 43 रनों की पारी खेली और टीम के स्कोर को 185 रनों तक पहुंचा दिया।

 

यह भी पढ़े: IIT-BHU ने खोजा 1 ऐसा बैक्टीरियल स्ट्रेन जो पानी से जहरीले तत्वों (Chromium Hexavalent) को करेगा अलग, जाने इसकी खासियत।

IPL 2021 RR VS PBKS
Credit: Hotstar

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्शदीप सिंह ने झटके 5 विकेट!

IPL 2021 RR VS PBKS: पंजाब की उसकी ओर से गेंदबाजी करते हुए अर्शदीप सिंह ने 4 ओवरों में 32 रन देकर 5 विकेट झटके जिसमे लुइस, लिविंगस्टोन, महिपाल लोमलोर, चेतन साकरिया और कार्तिक त्यागी का विकेट शामिल है। इसके अलावा पंजाब किंग्स की ओर से अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भी 4 ओवरों में 21 रन देकर तीन विकेट झटके जिसमें रियान पराग, राहुल तेवतिया और क्रिस मॉरिस का विकेट शामिल है।

 

यह भी पढ़े: फ़्रांस के राष्ट्रपति Emmanuel Macron ने पीएम मोदी से फ़ोन पर की बातचीत, जाने किन मुद्दों को लेकर हुई चर्चा, ऑकस और क्वाड गठबंधन क्या है?

IPL 2021 RR VS PBKS
Credit: Hotstar

राजस्थान रॉयल्स ने दिया पंजाब किंग्स को 186 रनों का लक्ष्य!

1. 186 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद अच्छी रही पहले विकेट के लिए कप्तान राहुल और मयंक अग्रवाल ने मिलकर 120 रन जोड़े पहला विकेट कप्तान की और राहुल के रूप में गिरा राहुल ने अपनी पारी में 33 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से चेतन साकरिया के शिकार बने. पंजाब की उसकी ओर से सबसे ज्यादा मयंक अग्रवाल ने 67 रनों की पारी खेली मयंक ने इस दौरान 43 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 67 बनाए. इसके अलावा निकोलस पूरन ने 32 तो वही एडम मार्क्रम ने 26 रनों का योगदान दिया. पंजाब किंग्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर केवल 183 रन ही बना सकी और पंजाब किंग्स को 2 रनों का हार का सामना करना पडा

2.पंजाब किंग्स की ओर से कार्तिक त्यागी ने झटके 2 विकेट: राजस्थान की ओर से गेंदबाजी करते हुए कार्तिक त्यागी ने 4 ओवरों में 29 रन देकर 2 विकेट झटके इसके अलावा चेतन साकरिया और राहुल तेवतिया को 1-1 विकेट मिला. कार्तिक त्यागी को शानदार गेंदबाजी के चलते मैच में मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

 

यह भी पढ़े: UP BOARD IMPROVEMENT EXAM 2021 का आज था पहला दिन, जाने कब खत्म होगी ये परीक्षा, बोर्ड ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *