विकास के नाम पर महगांई : मदर डेयरी ने भी बढ़ाए दूध के दाम, प्रति लीटर पीछे 2 रुपए का हुआ इजाफा।

देश में कोरोना महामारी के बीच ग्राहकों को हर दिन महंगाई के झटके लग रहे हैं। डीजल पेट्रोल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी ने पहले ही लोगों की कमर तोड़ रखी थी। इसके बाद अमूल डेयरी ने अपने दूध के दाम बढ़ाए जिसके बाद अब मदर डेयरी ने भी ग्राहकों को बड़ा झटका देने का फैसला किया है।

मदर डेयरी

यह भी पढ़े: Political Drama : एक फोन कॉल ने कैसे छीना 12 मंत्रियों का पद? कैबिनेट विस्तार (Modi Cabinet Expansion) से ठीक पहले पर्दे के पीछे चले हंटर की पूरी कहानी।

अमूल के बाद मदर डेयरी ने भी दिल्ली एनसीआर में दूध के दाम बढ़ा दिए। मदर डेयरी ने अपने दूध के दामों में प्रति लीटर पीछे ₹2 की बढ़ोतरी की है। नई कीमत 11 जुलाई से लागू होगी। कोरोना के इस मुश्किल समय में जनता महंगाई से पहले ही परेशान है।

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश जनसंख्या विधेयक 2021: ड्राफ्ट बन कर हुआ तैयार, दो से अधिक बच्चे होने पर इन सुविधाओं से हो जाएंगे वंचित।

दो साल पहले मदर डेरी ने बढ़ाये थे अपने दाम

डीजल पेट्रोल के दामों में वृद्धि के साथ-साथ खाने-पीने के सामान भी मांगे होते चले जा रहे हैं। इस महंगाई का सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ रहा है। कंपनी ने बताया कि उसके इनपुट लागत अधिक हो गई थी इसके वजह से कंपनी को अपने दूध के दाम बढ़ाने पड़े। मदर डेयरी ने अपने दूध की कीमतों में 2 साल पहले 2019 दिसंबर में बढ़ाया था।

यह भी पढ़े: Dhoni के लिए ICC से क्यों भिड़े संगकारा ? धोनी के बारे मे आईसीसी नें कही ऐसी बात, संगकारा नें दिखा दी आईसीसी क़ो औकात!

कंपनी के बयान के मुताबिक कंपनी कुल इनपुट लागत पर मुद्रास्फीति के दबाव का सामना कर रही है जो पिछले 1 साल में कई गुना बढ़ गई थी। कोरोना बीमारी के कारण दूध उत्पादन भी प्रभावित हो गया है इसके वजह से लागत बढ़ गई थी। 1 लीटर फुल क्रीम मिल्क का दाम अब दिल्ली एनसीआर में ₹55 की बजाय ₹57 हो गया है जबकि टोंड मिल की कीमत 45 से बढ़कर ₹47 प्रति लीटर हो गई।

यह भी पढ़े: हादसा : बांग्लादेश की राजधानी ढाका की एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, अब तक 52 की हुई मौत।

दाम की पूरी सूची यहाँ देखे

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)