Umran Malik बने ‘स्पीड किंग’ डाली इतिहास की सबसे तेज गेंद?

Umran Malik
Umran Malik

IPL 2022 News- चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद(CSK vs SRH) के बीच आईपीएल 2022 का 17 वां मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुक़ाबले में एक बार फिर से सनराइजर्स हैदराबाद क़े युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक का नाम सभी की जुबान पर आ रहा है, आपको बता दें कि इमरान मलिक एक बार फिर से इस मुकाबले में चर्चा का विषय बन गए हैं। यह भ पढ़े- Richest T20 Leagues: जाने आईपीएल (IPL) कैसे बना दुनिया का सबसे अमीर लीग?

यें कारण कुछ और नहीं बल्कि उनकी गेंदबाजी की रफ्तार की है, जिसमें आज उन्होंने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें कि उमरान मलिक इस वक्त भारतीय क्रिकेट में सबसे तेज गेंद डालने वाले तेज गेंदबाज के रूप में जाने जा रहे हैं। पिछले साल उन्होंने एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया था, जहां उन्होंने आईपीएल में बतौर भारतीय तेज गेंदबाज सबसे तेज गेंद डाली थी। जहां उन्होंने 152.95 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डालकर सभी को हैरान कर दिया था।

उमरान मलिक(Umran Malik) बने IPL इतिहास में सबसे तेज गेंद डालने वाले भारतीय गेंदबाज?

आज फिर उमरान मलिक(Umran Malik) ने अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया है। आपको बता दें कि पारी 9वा ओवर लेकर क़े आए उमरान मलिक ने आज 153.1 किलो मीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली जिसके बाद वह आईपीएल(IPL) इतिहास में सबसे तेज गेंद डालने वाले भारतीय तेज गेंदबाज बन गए है। कमाल की बात यह है, कि उमरान मलिक ने अपना ही रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। यें देखते हुए भारतीय क्रिकेट एक बार फिर से उभरती हुई नजर आ रही है, जहां तेज गेंदबाजों का डंका बज सकता है। उमरान मलिक को लगातार मैच समाप्त होने के बाद सबसे तेज गेंद डालने का अवार्ड मिल रहा है, यानी कि आज एक बार फिर से उम्मीद की जा सकती है कि ये अवार्ड एक बार फिर से उमरान मलिक की झोली में ही जाएगा।