IPL 2021: इस टीम से आईपीएल खेलेंगे डेवोन कोनवे?

न्यूजीलैंड के स्टार बल्लेबाज ड्वेन कन्वे इस वक्त शानदार फॉम में चल रहें है, डेवोन कोनवे की क्रिकेट क़े तीनो फॉर्मेटो में 60 क़े करीब या उससे अधिक की औसत है। अपने आप में ये कीर्तिमान हैं, शायद यही एक बड़ा कारण है, आईपीएल की कुछ फ्रेंचाइजी उनकी ओर आकर्षित हो रही है।

पाकिस्तान और बांग्लादेश जाने वाली न्यूजीलैंड टीम में डेवोन कोनवे, काइल जैमीसन, केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट टीम से बाहर?

उन्हें अपनी टीम में शामिल करना चाहती है, ऐसा हो भी क्यों ना क्योंकि डेवोन कोनवे आपको बतादे T20 में 11 परियो में 473 रन बनाए है। जिसमें शानदार 59.12 की औसत और 151.11 चार अर्धशतक भी शामिल है, मंगलवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 क़े लिए अपनी 15 सदस्य टीम का ऐलान किया है। इसमें डेवोन कोनवे का नाम भी शामिल है, लेकिन पाकिस्तान और बांग्लादेश जाने वाली न्यूजीलैंड टीम में डेवोन कोनवे का नाम नहीं है, आपको बता दे इस टीम में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन, ऑलराउंडर काइल जैमीसन, और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट का नाम भी नहीं है, यह सभी आईपीएल में खेलते दिखेंगे, तो कयास लगाए जा रहे हैं, हो सकता है, डेवोन कोनवे भी आईपीएल में खेलेंगे इस लिए उन्हें पाकिस्तान और बांग्लादेश जाने वाली न्यूजीलैंड टीम में चुना नहीं गया।

किस टीम से आईपीएल खेलेंगे डेवोन कोनवे?

डेवोन कोनवे की रेस में दो टीम सबसे आगे नजर आती है, वह है, केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद केकेआर के सलामी बल्लेबाज हम शुभमन गिल का खेलना संदिग्ध लग रहा है, वहीं खबर यह है कि वह पूरे आईपीएल से बाहर हो सकते हैं। केकेआर की बैटिंग लाइनअप की बात करें तो नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, इयोन मोर्गन, अलावा शुभमन गिल भी आईपीएल 14 से आउट ऑफ फॉर्म दिखे पूरी टीम को एक ऐसे ओपन की जरूरत है, जो टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई सके डेवोन कोनवे परफेक्ट बल्लेबाज है, वही दूसरी तरफ केन विलियमसन की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद में भी आईपीएल के 14वें में चरण ओपनिंग के साथ संघर्ष किया जिससे उनके मध्यक्रम में भी असर पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद में मध्यक्रम में जॉनी बेयरस्टो, क़े साथ कई विकल्प ट्राई किए लेकिन कुछ भी काम नहीं आया जिसकी वजह से सनराइजर्स हैदराबाद सात मैचों में सिर्फ एक ही जीत हासिल करने में सफल रही है। और इसी के साथ सनराइजर्स हैदराबाद अंक तालिका में सबसे नीचे हैं, उन्हें ओपनिंग में एक ऐसे बल्लेबाज की जरूरत है, जो रन बना सके इसमें डेवोन कोनवे हैदराबाद की टीम में पूरी तरह फिर बैठते हैं, और केन विलियमसन भी अच्छी तरीके से जानते हैं, कोनवे सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कितने उपयोगी साबित हो सकते हैं। तो देखना होगा कौन सी टीम कोनवे को लेने में सफल रहती हैं, आईपीएल 2021 क़े बचें हुए मैचों का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से आयोजित हो रहा है, जहां टूर्नामेंट का पहला मैच पांच बार की चैंपियन रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियन और तीन बार की चैंपियन एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग के बीच खेला जाएगा। अगर पॉइंट्स टेबल पर नजर दौड़ाई जाए 8 मैचों में 6 जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स 12 अंकों के साथ नंबर एक पर है, वही सीएसके 7 मैचों में 5 जीत के साथ दूसरे पायदान पर है, विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 7 मैचों में 5 जीत के साथ तीसरे पायदान पर है, मुंबई इंडियंस चौथे, राजस्थान रॉयल्स पांचवे, पंजाब किंग्स छठवें, केकेआर सातवें, और सनराइजर्स हैदराबाद अंतिम आठवें स्थान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *