IPL 2021 Sunrisers Hyderabad vs Punjab Kings Today Match Playing 11: पंजाब का समीकरण बिगाड़ने उतरेगी हैदराबाद Match Preview

आईपीएल 2021 के 37 हुए मुकाबले में प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का मुकाबला पंजाब किंग्स के साथ होगा। आईपीएल के दूसरे हाफ के पहले मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ हार कर हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी है। अब आईपीएल में हैदराबाद की टीम कुछ टीमों के समीकरण बिगाड़ने की कोशिश करेगी। और इसमें उनके निशाने पर सबसे पहले पंजाब की टीम होगी। पंजाब को दूसरे हाफ के पहले मैच में भी हार का सामना करना पड़ा था। टीम राजस्थान के खिलाफ आसानी से जीत की ओर जा रही थी। लेकिन आखिर ओवर में टीम चार रन तक नहीं बना पाई। और टीम को 3 रनों ने राजस्थान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

हैदराबाद के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना चाहेगी पंजाब!

सनराइजर्स हैदराबाद का दिल्ली कैपिटल से मिली हार आईपीएल 2021 के सीजन में उनकी साथ हुई हार थी। हैदराबाद टीम के पास अभी केवल दो अंक हैं और वो आठ टीमों में सबसे निचले स्थान पर है।पंजाब किंग्स के 9 मैचों में 6 अंक पंजाब की टीम को हैदराबाद के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। हैदराबाद के खिलाफ हार से उनके भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों पर झटका लगेगा। पंजाब के पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग जोड़ी है। राजस्थान के खिलाफ दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 120 रन जोड़े थे। मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों से इस सीजन टीम को सहयोग नहीं मिल पा रहा है। टीम ने पिछले मैच में ठीक-ठाक गेंदबाजी की थी, हैदराबाद के खिलाफ टीम को शानदार खेल दिखाना होगा।

पंजाब का खेल मैदान में उतरेगा हैदराबाद!

वहीं अगर सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो हैदराबाद अपने बाकी सभी मुकाबले जीत भी लेती हैं। तब भी उसके लिए प्लेऑफ में जाना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। सनराइजर्स हैदराबाद का नेट रनरेट टूर्नामेंट में सबसे खराब है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल 2021 में टूर्नामेंट की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। हैदराबाद के खिलाफ हालांकि दूसरी टीमों का खेल बिगाड़ने का अच्छा मौका है। सनराइजर्स हैदराबाद के अलावा पंजाब किंग्स की टीम भी प्लेऑफ से बाहर होती नजर आ रही है। आईपीएल 2021 के 14वें सीजन में पंजाब किंग्स की टीम को 9 मैचों में से सिर्फ 3 मैचों में जीत मिली है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पंजाब किंग्स को अपने बाकी बचे पांच मैचों में हरहाल में जीत हासिल करनी होगी। हैदराबाद और पंजाब की उसके बीच मुकाबला शाहजहां के ग्राउंड पर खेला जाएगा। शाहजहां में अमूमन हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलते हैं, इस मुकाबले में भी हाई स्कोरिंग मैच हो सकता है।

पिच रिपोर्ट: शाहजहां की पिच बल्लेबाज और गेंदबाजों के लिए सामान्य रूप से अनुकूल रहती है। बल्लेबाज तेजी से शार्ट खेल सकते हैं, तेज गेंदबाज पिच की परिस्थितियों के हिसाब से पूरा फायदा उठा सकते हैं। इस पिच पर 200 से अधिक का स्कोर बेहतर इसको कहा जा सकता है।

इस मुकाबले में दोनों किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकती हैं!

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, रिद्धिमान साहा (wk), केन विलियमसन (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद।

पंजाब किंग्स: केएल राहुल (wk/c), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, एडम मार्क्रम, दीपक हुड्डा, निकोलस पूरन, बरार, आदिल राशिद, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, पोरेल।

One thought on “IPL 2021 Sunrisers Hyderabad vs Punjab Kings Today Match Playing 11: पंजाब का समीकरण बिगाड़ने उतरेगी हैदराबाद Match Preview

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *