Up election 2022: कटोरा लेकर Vote और नोट मांग रहा उमीदवार?

उत्तर प्रदेश (UP) के फिरोजाबाद में तीसरे चरण में 20 फरवरी में मतदान होना है। सभी प्रत्याशी अपनी तरफ वोटरों को को लुभाने के अलग-अलग तरह से प्रयास कर रहें है। फिरोजाबाद शहर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी लड़ रहे रामदास मानव अजब-गजब अंदाज में नजर आ रहे हैं, लोगों से वोट मांगने का इनका तरीका चर्चा का विषय बन गया है। रामदास मानव खुद अपने बदन को बेडियों से जकड़ कर लोगो से वोट और नोट मांग रहें है। रामदास मानव का कहना है, कि वो तब तक बेड़िया नहीं उतारेंगे जब तक मजदूर आजाद नहीं होगा। हालांकि वह यह भी कहते हैं कि ये बेडिया तब तक नहीं उतारेंगे जब तक वह चुनाव नहीं जीतेंगे। जब भी रामदास मानव वोटरों की भी जा रहे है, तो लोग इनकी रुपए देकर मदद भी करते हैं। रामदास मानव चूड़ी जुड़ाई सिमको के नेता है, और इनका कहना है कि चूड़ी जुड़ाई मजदूरों का शोषण हो रहा है।

मजदूरों के लिए निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं रामदास मानव।

चूड़ी जुड़ाई मजदूरों की हालत खराब है, इनका कहना है और मजदूरों की हालत ठीक करने के लिए इन्होंने चुनाव में आने का फैसला किया। इनको चुनाव चिन्ह चूड़ी ही मिली है, रामदास मानव अपने चुनाव चिन्ह चूड़ी का प्रचार करने के लिए लोगों के बीच जा रहे हैं। रामदास मानव खुद भी एक श्रमिक है इस लिए इनके पास इतना ज्यादा पैसा नहीं है, कि ये चुनाव में पैसा खर्च कर सके। अजीब बात तो यह है, कि लोगों से कटोरा लेकर नोट और वोट दोनों मांग रहे हैं। रामदास मानो किसी पार्टी से नहीं बल्कि निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं, लेकिन इनकी लोकप्रियता भी यहां देखी जा रही है। खास तौर पर मजदूरों के बीच ये जिस गली मोहल्ले में जाते हैं, लोग इनकी मदद करने के लिए पैसे भी दे रहे हैं। रामदास मानव का कहना है कि कारखानों के मजदूरों को इन बेडियों की तरह ही जकड़ा जा रहा है।

मजदूर आजाद हो इसी के लिए रामदास यादव चुनावी मैदान में उतरे हैं,मजदूरों को यह बताने के लिए कि वो किस कदर बेड़ियों में जकड़े हुए हैं। उन्होंने खुद को भी बेडियों और हथकड़ियों से जकड़ लिया है।