Unlucky Plants: घर मे इन पौधों को रखने पर कभी नहीं होती बरकत, माँ लक्ष्मी भी रुष्ट हो कर छोड़ देती हैं आपका निवास

0
36
Unlucky Plants
Unlucky Plants

Unlucky Plants: वैसे तो घरों में पेड़ पौधे लगाना ताज़गी और सकारात्मक ऊर्जा को घर में ले आता है पर आपको बता दें कि हर पौधे की अपनी एक अलग खासियत या कमी भी होती है जिसका असर उसके घर में रहने पर आपके घर में पड़ता है इसीलिए किसी भी पेड़ को घर में लगाने से पहले उसके बारे में सारी बातें जरूर जान ले।आज हम आपको ऐसे ही कुछ पौधों के बारे में बताएंगे जिन्हें घर में नहीं लगाना चाहिए।

क्या कहता है वास्तु शास्त्र ?

वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे भी पौधों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में लगाने से नकारात्मक उर्जा और कंगाली आती है। कई बार लोग गलती से इन पौधों को घर में लगा लेते है जो आगे चलकर उनके घर की बर्बादी का कारण बनते हैं। आइए जानते हैं कि घर में हमें कौन से पौधों को नहीं लगाना चाहिए।

कौन से हैं ये पौधे ?

बोनसाई का पौधा :–

बोनसाई का पौधा देखने में तो बहुत खूबसूरत होता है, लेकिन इसे घर में लगाने से नकारात्मक उर्जा आती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार ये पौधा आपकी तरक्की में रुकावट बनता है और इसकी वजह से आर्थिक स्थिति भी खराब होती है।

मेंहदी का पौधा :–

वास्तु शास्त्र के अनुसार मेहंदी के पौधे में बुरी शक्तियों का वास होता है। इसे घर में लगाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जिससे घर की सुख-शांति पूरी तरह से भंग हो जाती है।

यह भी पढ़े:  Weight Loss Tips: करना चाहते हैं वजन कम तो ग्रीन टी में मिलाकर पिए यह पांच चीजें, देखते ही देखते पिघलने लगेगी चर्बी

इमली का पौधा :–

वास्तु शास्त्र के अनुसार इमली का पेड़ घर में नकारात्मकता को लेकर आता है। इसे घर में लगाने से घर में हमेशा डर और भय का माहौल बना रहता है। इसलिए इमली के पौधे को भी घर में कभी नहीं लगाना चाहिए।

पीपल का पौधा

पीपल का पौधा घर में नकारात्मक ऊर्जा को लेकर आता है। अगर आपके घर की दीवार या किसी कोने में पीपल का पौधा उग आया है तो उसे तुरंत ही निकाल कर हटा देना चाहिए।

बेर का पौधा

बेर के पेड़ में कांटे मौजूद होते हैं। ऐसा माना जाता है कि ये पौधा लगाने से जीवन में भी कांटे यानी रुकावटें बढ़नी शुरू हो जाती हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार बेर का पेड़ घर में नकारात्मक ऊर्जा भी लेकर आता है।

कैक्टस का पौधा

घर में कैक्टस का पौधा लगाने से परिवार में कलह शुरू हो जाती है। इससे परिवार में आर्थिक संकट भी आ जाता है। कैक्टस का पौधा घर के सदस्यों के जीवन में उदासी को लेकर आता है। इसलिए घर में कैक्टस का भी कभी नहीं लगाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Winter Skin Care: सर्दियों मे ड्राई स्किन की परेशानी से अब मिलेगा निजात, बस इस तरह से करें ग्रीन टी का इस्तेमाल