युवराज सिंह हुए हरियाणा से गिरफ्तार, यूज़वेंद्र चहल पर की थी व्यक्तिगत टिप्पणी, जानिए क्या है पूरा मामला?

इस वक्त की बड़ी खबर युवराज सिंह से जुड़ी हुई है आ रही है। दरअसल जातिगत टिप्पणी करने के हरियाणा की हिसार जिले में युवराज सिंह को गिरफ्तारी के बाद जमानत मिल गई है। बड़ी खबर है और राहत की खबर है, युवराज सिंह आप की जानकारी के लिए बताते चलें कि उनको जमानत दिलाने के लिए उनके वकील को जी तोड़ मेहनत करनी पड़ी पूरा मामला बता ते चले आपको बताते चलते हैं दरअसल यह पिछले साल की बात है। 2019 में क्रिकेट को अलविदा कहने वाले युवराज सिंह के ऊपर यहा आफत पिछले साल आई थी दरअसल हुआ यह था सोशल मिडिया पर लाइव सेसन के दौरान उन्होंने यूज़वेंद्र चहल आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी थी। आपको याद होगा लॉकडाउन के दौरान यूज़वेंद्र चहल टिक टॉक पर अपनी डांस की वीडियो अपलोड करते थे। इसी को लेकर इंस्टाग्राम पर रोहित शर्मा से बातचीत के दौरान युवराज सिंह ने चहल पर अभद्र टिप्पणी की थी।

युवराज सिंह ने पोस्ट के जरिए मांगी माफी?

और इस कमेंट को जाति सूचक माना गया था देखते मामला जोड़ पकड़ता चला गया और उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी गई। मामले को जोर पकड़ता देख युवराज सिंह को दुनिया के सामने आए और उन्होंने अपनी इस गलती को स्वीकार भी किया था। बकायदा एक लंबा चौड़ा पोस्ट सोशल मीडिया पर लिखकर युवराज सिंह ने माफी मांगी थी। युवराज सिंह ने अपनी पोस्ट में लिखा – मैं यह स्पष्ट करना चाहता हूं मैं कभी भी जाती रंग को लेकर किसी भी प्रकार की आ समानता में भरोसा नहीं किया है। मैंने अपना जीवन लोगों की भलाई में दिया है, और भी यह जारी है। अप वाद के हर व्यक्तिगत जिंदगी की गौरव सम्मान में विश्वास करता हूं। मैं समझता हूं जब मैं अपने दोस्तों से बात कर रहा था, मेरी बात को गलत शब्द में समझा गया जो निराधार है।हालांकि एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं यह कहना चाहता हूं अगर मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। तो मैं इस पर खेद व्यक्त करता हूं, भारत और इसके लोगों के लिए हमारा प्यार हमेशा रहेगा।

युवराज सिंह पर रजत कंसर्न ने की शिकायत?

लेकिन युवराज सिंह ने जो टिप्पणी की थी, कुछ लोगों को नागवार गुजरी शिकायतकर्ता रजत कंसर्न ने उन पर आरोप लगाए थे। उसके बाद पूरा मामला कोर्ट तक पहुंचा था, इन सब के बीच जब उनको जमानत मिली शिकायतकर्ता रजत एक बार फिर से आगे आए हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि युवराज सिंह को हरियाणा पुलिस ने पूरा वीआईपी ट्रीटमेंट दिया है। उनके साथ फोटो खिंचवाई है, ऑफिसर ने उनको खाना खिलाया है, यह सारी चीजें गलत है। जानकारी के लिए यह बताते चलें शनिवार को युवराज सिंह को गिरफ्तार किया गया था यानी आज उनको जमानत मिल गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *