Lakhimpur Kheri Case Update : रेल रोको के चलते रद्द हुई 4 ट्रेनें, आज देश भर में संयुक्त किसान मोर्चा कर रहा है आंदोलन, अजय मिश्रा के बर्खास्तगी की मांग।

3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Case Update) में किसानों के ऊपर बीजेपी नेता की थार गाड़ी चढ़ जाती है जिसकी वजह से 4 किसान समेत नौ लोगों की मौत होती है। उस मामले में उत्तर प्रदेश की सरकार ने एसआईटी का गठन भी किया जांच प्रक्रिया जारी है। आपको बता दें कि जिस गाड़ी को किसानों के ऊपर चढ़ा दिया गया था वह गाड़ी केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की थी और आरोप है कि उनके बेटे आशीष मिश्रा उस गाड़ी में मौजूद थे। पुलिस ने आशीष मिश्रा को गिरफ्तार भी किया गया है। लेकिन किसान अभी भी इस मामले को लेकर आक्रोशित है।

यह भी पढ़े: Electricity Crisis : बिजली संकट पर निर्मला सीतारमण का बड़ा बयान, भारत एक पावर सरप्लस देश, यहां कोई कमी नहीं, फिर अमित शाह कोयला मंत्री के साथ क्यों कर रहे है बैठक? बिजली संकट की सच्चाई क्या है?

आज सुबह 10 से शाम 6 बजे तक चलेगा रेल रोको आंदोलन (Lakhimpur Kheri Case Update)

लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Case Update) के किसान इस मामले में गृह राज्यमंत्री आशीष मिश्रा की बर्खास्तगी को लेकर सवाल पूछ रहे हैं। आपको बता दें आज सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 6:00 बजे तक लखीमपुर हिंसा मामले (Lakhimpur Kheri Case Update) में संयुक्त किसान मोर्चा देशभर में रेल रोको आंदोलन कर रहा है।

Lakhimpur Kheri Case Update

लखीमपुर मामले में निष्पक्ष जांच की मांग

संयुक्त किसान मोर्चा की मांग है कि लखीमपुर (Lakhimpur Kheri Case Update) में निष्पक्ष जांच की जाए और जब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी नहीं की जाती है तब तक हम शांत नहीं रहने वाले हैं। संयुक्त संयुक्त किसान मोर्चा ने लखीमपुर में हुई इस घटना को किसानों ने नरसंहार बताया है।

यह भी पढ़े:  Hydrogel Tablet के जरिये नदियों और तालाबों का पानी 1 घंटे में हो जाएगा पीने के लायक, Hydrogel Tablet 99.9 % तक साफ़ कर देगा गन्दा पानी, जाने कैसे करता है काम?

रेल रोको आंदोलन के चलते प्रभावित हो रही है कई सारी रेल सेवाएं

आपको बता दें संयुक्त किसान मोर्चा के इस आंदोलन के चलते कई सारे रेल सेक्शन पर सेवाएं प्रभावित हो रही है। इनमें रोहतक पानीपत, सोनीपत, कुरूक्षेत्र, बहादुरगढ़, अंबाला, लुधियाना, जालंधर, कैथल, चंडीगढ़, जम्मू, मेरठ, अमृतसर, गाजियाबाद, शामली, सहारनपुर, मुरादाबाद जैसे सेक्शन शामिल है।

मांग पूरी न होने पर आंदोलन होगा और तेज

किसानों ने सरकार को साथ साफ लफ्जों में यह बता दिया है अगर रेल रोको आंदोलन के बाद भी सरकार उनकी बात नहीं मानती है तो इस आंदोलन को और तेज किया जाएगा। इस पूरे मामले को लेकर देशभर के किसान नेता मीटिंग करके एक रणनीति बनाएंगे।

यह भी पढ़े: Covid 19 Vaccine For Children : DCGI से कोवैक्सीन को अभी भी नहीं मिली मंजूरी, बच्चों के वैक्सीन के लिए करना होगा और इन्तजार, जाने कौन कौन से देशों में बच्चों को कौन सी वैक्सीन दी जा रही है?

कई राज्यों में मारे गए किसानों की अस्थियों की निकाली जा रही है कलश यात्रा

आपको बता दें संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri Case Update) में हिंसक घटना में शहीद हुए किसानों की अस्थियों को उत्तर प्रदेश, झारखंड, पंजाब, हरियाणा तथा अन्य दूसरे राज्यों में इनकी शहीद कलश यात्रा निकाली जा रही है जिसमें भारी संख्या में लोग भी जुड़ रहे हैं।

Lakhimpur Kheri Case Update 14 लोगों के खिलाफ दर्ज हुआ है केस

इस लखीमपुर खेरी (Lakhimpur Kheri Case Update) मामले में अब तक 14 लोगों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश करने का केस दर्ज किया गया है। 3 अक्टूबर को हुई इस हिंसक घटना में किसानों ने गाड़ी चला रहे एक ड्राइवर को पीट पीट कर मार डाला। इस हिंसा के दौरान किसानों के अलावा एक पत्रकार भी मारा गया है।

4 ट्रेनों को किया गया है रद्द

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक रेल रोको आंदोलन को देखते हुए 44 कंपनी पीएसी और 4 कंपनी अर्धसैनिक बल को तैनात कर दिया गया है। इस पूरे रेल रोको आंदोलन को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश में 4 ट्रेनों को रद्द किया गया है। जिसमें बहराइच नानपारा स्पेशल ट्रेन, नानपारा बहराइच विशेष गाड़ी, बहराइच मैलानी स्पेशल और मैलानी बहराइच स्पेशल ट्रेन शामिल है।

यह भी पढ़े: Fungus से किया जाएगा कैंसर का इलाज, फफूंद में पाए जाने वाले ख़ास केमिकल का होगा इस्तेमाल, हिमालय की यह है खास फफूंद की खासियत क्या है?

4 thoughts on “Lakhimpur Kheri Case Update : रेल रोको के चलते रद्द हुई 4 ट्रेनें, आज देश भर में संयुक्त किसान मोर्चा कर रहा है आंदोलन, अजय मिश्रा के बर्खास्तगी की मांग।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *