Battlegrounds mobile India गेम चुनिंदा यूजर्स के लिए हुआ रिलीज, जाने PUBG और इसमें क्या है अंतर ?

Battlegrounds mobile India का ओपन बीटा वर्जन अर्ली एक्सेस प्री रजिस्टर्ड कर चुके यूजर्स के लिए रिलीज हो चुका है। इस गेम को कुछ लोग पबजी मोबाइल का इंडियन वर्जन बता रहे हैं। Battlegrounds mobile India गेम का साइज सिर्फ 721 एमबी होगी और इसको शुरू करने से पहले यूजर से बस दो परमिशन लेगा। किसी भी यूजर्स को गेम शुरू करने से पहले माइक्रोफोन और स्टोरेज की परमिशन देनी आवश्यक होगी।

Battlegrounds mobile India

यह भी पढ़े : मोबाइल एप से करे कोरोना कि जांच। होम एंटीजन टेस्टिंग किट को ICMR ने दी मंजूरी।

चुनिंदा यूजर्स ही कर पाएंगे इस्तेमाल

Battlegrounds mobile India गेम के आइकॉन में तिरंगा दिख रहा है। यह गेम अभी सिर्फ अर्ली एक्सेस के लिए रिलीज हुआ है। आपको बता दें अर्ली एक्सेस का मतलब होता है इस गेम को सिर्फ कुछ चुनिंदा यूजर्स ही इस्तेमाल कर पाएंगे। इस गेम्स में अभी बहुत सारे बग्स होने की संभावना है जिसकी जांच अभी की जा रही है।

 BACKGROUND

PUBG का डाटा Battlegrounds mobile India में कैसे करेंगे ट्रांसफर ?

बहुत से लोगों के मन में सवाल है कि अगर हम Battlegrounds mobile India का इस्तेमाल करते हैं तो फिर पबजी मोबाइल के डाटा का क्या होगा? तो हम आपको बता दें आप जैसे ही Battlegrounds mobile India गेम को शुरू करेंगे वैसे ही आपको एक मैसेज दिखाई देगा। इस मैसेज के अनुसार आप पबजी मोबाइल का डाटा का ट्रांसफर कर सकते हैं और डाटा ट्रांसफर करने की तारीख 31 दिसंबर 2021 तक है। किसी भी यूजर्स को गेम खेलने से पहले उसकी उम्र 18 साल है या नहीं इसको पूछा जाएगा।

Battlegrounds mobile GAME

यह भी पढ़े : कुंभ मेला में हुए फर्जी कोविड टेस्टिंग का मामला आया सामने, 530 सैंपल एक ही घर से कैसे लिए गए?

PUBG और Battlegrounds mobile India में क्या है अंतर ?

Battlegrounds mobile India गेम की शुरुआती इंटरफ़ेस देखकर पबजी जैसा ही अनुभव होगा। पबजी और इस Battlegrounds गेम की बात करें तो इसमें एक बड़ा बदलाव नजर आ रहा है। Battlegrounds mobile गेम में खून का रंग लाल नहीं बल्कि हरे रंग का नजर आ रहा है। इस गेम में आपको कई जगह पर टैंक दिखेंगे जो पबजी में नहीं दिखते थे। इस गेम में किसी भी खिलाड़ी को मारने पर किल्ड के जगह डिफीटेड लिखा हुआ आएगा।

 INSIDE LOOK

यह भी पढ़े : टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले से पहले आकाश चोपड़ा ने कहा इनसे बच के रहे टीम इंडिया

कब होगा लांच ?

इस गेम की खासियत यह है कि यह सिर्फ इंडिया के लोगों के साथ ही खेला जा सकता है। Battlegrounds  गेम की लॉन्चिंग डेट की जानकारी अब तक सामने नहीं आई है। बहुत से लोगों ने इसकी बैन करने की भी मांग की थी और इसकी जांच संभवत सरकार कर सकती है। कुछ रिपोर्ट्स और सूत्रों के अनुसार क्रॉप्टन इस गेम को 18 जून को लांच कर सकता है। लेकिन अधिकारिक पुष्टि अब तक नहीं हो पाई है।

 GAME GRAPHICS

यह भी पढ़े : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में क्या बारिश डालेगी खलल, जानिए 5 दिनों के मौसम का हाल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *