GOOGLE : 27 सितम्बर से पहले से कर ले ये काम, वरना बंद हो जाएगा gmail समेत GOOGLE के बाकी अन्य एप।

भारत में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या में काफी तेजी से इजाफा हुआ है। कुछ यूजर्स उनको वक्त वक्त पर अपडेट भी करते रहते है तो कुछ पुराने फोन से ही खुश है। अब हम आपको ऐसी खबर बता रहे है जो आपके लिए बेहद जरूरी है। अगर आप एंड्रॉयड फोन यूज करते हैं, तो GOOGLE ने हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें साफ तौर पर कहा गया है की कंपनी जल्द ही कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन पर अपनी सभी सर्विसेस जिसमें जीमेल जैसे एप्लीकेशन शामिल है, इन्हें बंद करने वाली है।

GOOGLE

यह भी पढ़े: चिंताजनक : कोरोना की R-value ने सरकार की बढ़ाई चिंता, 87 दिन बाद देश में फिर वही हालात हुए।

पुराने एंड्राइड फ़ोन में आएगी समस्या

2.3.7 या फिर उससे पुराने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में गूगल का सपोर्ट बंद होगा। 27 सितंबर से ऐसे डिवाइस पर GOOGLE एप पर साइन इन नहीं हो पाएगा। असुविधा से बचने के लिए एंड्राइड 3.0 पर अपडेट करने की सलाह दी है। अगर आसान शब्दों में कहें तो गूगल के इस फरमान का मतलब है अगर आपके पास पुराना एंड्राइड फोन है जो 2.3.7 या उससे पुराने वर्जन रन करता है तो 27 सितंबर से पहले पहले नए स्मार्टफोन ले ले या फिर उसे अपडेट करें क्योकि 27 सितंबर के बाद से आपके डिवाइस पर गूगल जीमेल गूगल डिवाइस यूट्यूब गूगल सर्च समेत कोई भी ऐप काम नहीं करेगा।

यह भी पढ़े: HONEY SINGH के साथ कुछ भी मधुर नहीं, गर्दन पर लटकी पत्नी शालिनी की तलवार, खटखटाया कोर्ट का दरवाजा।

GOOGLE का नया अकाउंट बनाने पर भी आएगी समस्या

दरअसल 27 सितंबर के बाद गूगल एप साइन इन के दौरान यूजर नेम और पासवर्ड एरऱ दिखेगा। ऐसी समस्या 2.3.7 या उससे पुरानी एंड्राइड फोन पर आएगी। हालांकि इतने पुराने एंड्राइड वर्जन इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या भारत में बहुत ही कम है। यूजर्स के डाटा प्रोटेक्शन और अकाउंट सिक्योरिटी के लिए गूगल की ओर से शायद ये कदम उठाया गया है। अगर कोई व्यक्ति एक नया गूगल अकाउंट जोड़ने या बनाने की कोशिश करता हैं या फिर फोन रिसेट करता हैं तब भी एरर उन्हें मिलेगा।

यह भी पढ़े: CBSE CLASS 10TH RESULT 2021 : लंबे इंतजार के बाद सीबीएससी बोर्ड ने जारी किया कक्षा दसवीं का रिजल्ट, इन आसान तरीके से चेक करें अपना रिजल्ट।

27 सितम्बर तक है समय

कुल मिलाकर एंड्राइड 2.3.7 फोन यूजर्स के पास कोई भी ऑप्शन नहीं बचेगा। GOOGLE की कोई भी ऐप नहीं चल सकेगी। गूगल एप्स का इस्तेमाल करने के लिए जरूरी है जिनके पास भी एंड्रॉयड के 2.3.7 के वर्जन है या फिर उससे भी नीचे के वर्जन है तो एंड्राइड को अपडेट किया जाये या फिर नए फोन की तरफ यूजर्स रुख कर सकते हैं क्योंकि 27 सितंबर के बाद काफी कुछ चीजें बदल जायेंगी।

यह भी पढ़े:  जम्मू कश्मी के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुआ मुठभेड़, एकर दहशत गर्द को जवानों ने मार गिराया।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)