vodafone-idea Jio, Airtel के प्लान में सबसे सस्ता प्लान कौन है!

1. अक्सर यह चर्चा रहती है. की कौन सा प्लान बेस्ट है. कौनसी टेलिकॉम कम्पनी सस्ते में बहुत कुछ दें रही है. हालांकि हर टेलिकॉम कम्पनी की ओर दावा किया जाता है. की प्लान उन्ही का बेस्ट है. और सबसे सस्ता है. लेकिन सच्चाई क्या है. चलिए आज हम बात करेंगे सभी टेलिकॉम कम्पनीयों के बारे में की आखिर कम दाम में क्या कुछ मिल रहा है. सबसे पहले बात वोडाफोन – आईडिया के बारे में Vi की ओर से 1,99 रूपये वाला प्लान पेश किया गया इसमें 24 दिन की वैलिडिटी है. और रोजाना 1GB डेटा आप इस्तेमाल कर सकतें है. इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी है. और हर रोज 1,00 SMS फ्री में भेजनें की सुविधा भी है. इसके अलावा Vi मूवीज और टीवी का बेसिक एक्सेस फ्री है. वोडाफोन – आईडिया की ओर से दावा किया जा रहा है.

vodafone-idea Jio, Airtel के प्लान में सबसे सस्ता प्लान कौन है!

2. की कंपनी अपने यूजर्स को 1,99 रूपये वाले प्लान में बहुत कुछ दे रही है. लेकिन जरूरत है. यहां पर कैंपियर करने की बताते हैं आखिर एयरटेल की ओर से क्या कुछ मिल रहा है. एयरटेल की ओर से भी ₹199 वाला प्लान पेश किया गया है। इसमें भी वैलिडिटी 24 दिन की है. रोजाना यूजर्स को 1GB डाटा यूज़ करने की सुविधा दी गई है. अनलिमिटेड कॉलिंग 1,00 SMS फ्री की सुविधाएं यहां भी है. विंक म्यूजिक’ फ्री हेलो ट्यून की भी फ्री सर्विस है. और एयरटेल एक्सट्रीम साथ ही साथ अमेजॉन प्राइम वीडियो का भी फ्री सब्सक्रिप्शन हैं. कुल मिलाकर वोडाफोन – एयरटेल में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है।

vodafone-idea Jio, Airtel के प्लान में सबसे सस्ता प्लान कौन है!

जिओ के प्लान में क्या कुछ है, खास?

सभी नजर इसी पर रहती है. आखिर जिओ कम कीमत में क्या कुछ दें रहा है। दूसरी कंपनियों से हटकर जिओ में क्या कुछ है. जिओ की ओर से भी 1,99 रूपये वाला प्लान जारी है. लेकिन इस प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है. यानी Vi एयरटेल से 4 दिनों की वैलिडिटी ज्यादा है। इसके अलावा रोजाना यूजर्स को 1.50GB डाटा उपलब्ध कराया जा रहा है। यानी यहां पर भी जिओ ने बाजी मारी अनलिमिटेड कॉलिंग साथ ही साथ 100 SMS भेजने की सुविधा यहां पर भी है। जिओ टीवी, जिओ सिनेमा का सब्सक्रिप्शन फ्री है. साथ ही साथ जियो न्यूज का भी. यूजर्स को फ्री सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। कुल मिलाकर देखा जाए तो जियो ने वैलिडिटी और डाटा के मामले में एयरटेल और साथ ही साथ वोडाफोन -आइडिया को पीछे छोड़ दिया है। क्योंकि इन कंपनियों से ज्यादा जियो अपने 1,99 रूपये वाले प्लान में ऑफर कर रही है।