Bell Bottom : अक्षय कुमार अभिनीत मूवी बेल बॉटम पर इन 3 देशों ने लगाया प्रतिबंध, जानिए वजह

Bell Bottom : रंजीत एम तिवारी निर्देशित मूवी बेल बॉटम जिसमे अक्षय कुमार ,आदिल हुसैन, लारा दत्ता, डेन्ज़िल स्मिथ, हुमा कुरैशी और वाणी कपूर जैसे ख्याति प्राप्त कलाकार हैं।ऐसी हिंदी प्रसिद्ध मूवी पर सऊदी अरब,कुवैत और कतर ने अपने यहाँ रिलीज होने से पर रोक लगा दी है

Bell Bottom मूवी पर सऊदी अरब ,कुवैत और कतर ने क्यो लगाया प्रतिबंध?

Bell Bottom :  अक्षय कुमार अभिनीत मूवी बेल बॉटम पर इन देशों ने लगाया प्रतिबंध, जानिए वजह
Bell Bottom : अक्षय कुमार अभिनीत मूवी बेल बॉटम पर इन देशों ने लगाया प्रतिबंध, जानिए वजह

सेंसर बोर्ड ऑफ यूएई का मानना है कि ‘Bell Bottom’ में तीनों देशों की छवि खराब करने की कोशिश की की गई है। दावा तो ये भी किया वजहजा रहा है कि अक्षय कुमार की फिल्म ‘Bell Bottom’ में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है। अक्षय कुमार की ये फिल्म 80 के दशक की एक सच्ची घटना पर आधारित है। फिल्म ‘Bell Bottom’ की कहानी भारत के पहले सीक्रेट ऑपरेशन के इर्द गिर्द घूमती है।फिल्म में दिखाया गया है कि प्लेन हाईजैक होने के बाद लाहौर से दुबई ले जाया जाता है। उस दौरान संयुक्त अरब अमीरात की फोर्स ने हाईजेकर्स को पकड़ लिया था। बाद में यूएई के रक्षा मंत्री मोहम्मद बिन राशिद ने मामले में दखल दी थी। हालांकि फिल्म में दिखाया गया है कि इस सीक्रेट मिशन को भारतीय अधिकारी पूरा करते हैं। इस बात की भनक यूएई के डिफेंस मिनिस्टर को भी नहीं लगती।

Bell Bottom कितने करोड़ की कमाई की है ?

इस बीच महामारी के कारण केवल 50 प्रतिशत क्षमता पर सिनेमाघरों के संचालन के बावजूद फिल्म को रिलीज करने के लिए बेल बॉटम के निर्माताओं की सराहना की जा रही है। देश के सबसे बड़े फिल्म बाजार महाराष्ट्र ने अभी तक प्रदर्शनी सेवाओं को फिर से शुरू नहीं किया है और इससे निर्माताओं के लिए जोखिम का स्तर भी बढ़ गया है। बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक फिल्म ने शुक्रवार को 2.75 करोड़ रुपये और शनिवार को 2.40 करोड़ रुपये की कमाई की, क्योंकि कम लोग फिल्मों के लिए बाहर जा रहे हैं।

Read Also :- Priyanka Pandit Virl MMS : 1 भोजपुरी अभिनेत्री प्रियंका पंडित का एमएमएस हुआ वायरल

Bell Bottom मूवी की संक्षिप्त कहानी

सच्ची घटनाओं से प्रेरित इस फिल्म की कहानी एक रॉ ऐजेंट की है, जिसे हम एक ऐसा अनसंग हीरो भी कह सकते हैं, जिसकी जांबाजी, सूझ-बूझ और साहस हाइजेक हुए एक प्लेन के न केवल पैसेंजर बचा लिए जाते हैं बल्कि उस प्लेन को अगवा करने वाले आतंकवादियों को भी पकड़ लिया जाता है। फिल्म की पृष्ठ्भूमि अस्सी के दशक की है, जब देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (इस भूमिका को लारा नई निभाया है) हुआ करती थीं। यह वो दौर था, जब देश एक के बाद एक करके लगातार कई हाइजेक्स का शिकार हो चुका था। एयर प्लेन के इन हाइजेक्स में देश को निगोशिएशन के दौरान आतंकियों को यात्रियों की जान के एवज में करोड़ों रुपये की मोटी रकम तो देनी पड़ती है,

मगर साथ ही हर बार भारतीय जेल में बंद खूंखार आतंकवादियों को भी रिहा करना पड़ता है। ऐसे ही एक हाइजेक में जब मल्टीटास्किंग अंशुल मल्होत्रा (अक्षय कुमार) अपनी मां (डॉली अहलूवालिया) को खो देता है, तो उसका वही दर्द उसे रॉ ऐजेंट बनने को प्रेरित करता है। हालांकि राधिका (वाणी कपूर) से लव मैरिज करके खुशहाल जिंदगी बचाने वाले अंशुल ने कभी नहीं सोचा था कि वह रॉ में ‘बेल बॉटम’ के कोड नेम से देश की सुरक्षा का बीड़ा उठाएगा और इन हाइजेक्स में पाकिस्तान के इंटेलिजेंस ब्यूरो आइएएस की भूमिका का पर्दाफाश करेगा।

One thought on “Bell Bottom : अक्षय कुमार अभिनीत मूवी बेल बॉटम पर इन 3 देशों ने लगाया प्रतिबंध, जानिए वजह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *