Kushinagar : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ बड़ा हादसा , कुएं में गिरने से 13 की मौत

0
9

बुधवार रात को उत्तरप्रदेश के कुशीनगर (Kushinagar) में एक बड़ा हादसा हो गया , जहाँ शादी के हल्दी के समारोह के दौरान स्लैब टूटने से 22 लोग कुएं में गिरे जिनमें से 13 की मौत हो गई ।

 

Kushinagar me huaa bada hadsa

कुशीनगर (Kushinagar), उत्तरप्रदेश

कुशीनगर (Kushinagar) जिले के नेबुआ नौरंगिया गाँव से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया । नौरंगिया गाँव के एक घर के वैवाहिक कार्यक्रम के दौरान एक हादसे में 13 लोगों की मौत की खबर आई हैं , जिसके बाद पूरे गांव में मातम छा गया । बता दें कि यह हादसा अचानक से कुएं के स्लैब टूटने से हुआ है । बताया जा रहा हैं की कुएं में 13 से अधिक लोग गिरे थे जिनमें कुछ महिलाएं , कुछ किशोरियां , कुछ बच्चियां भी थीं । हादसे में कई लोग बुरी तरह से घायल भी हुए हैं जिसके कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जिसके बाद अस्पताल में भी हाहाकार मच गया । यह अशंका भी जताई जा रही हैं कि हो सकता हैं कुएं में अभी और लोग भी हो ।

यह भी पढ़े : दिल्ली सरकार( Delhi Government ) देगी JEE और NEET की फ्री कोचिंग।

राहत और बचाव में जुटी पुलिस।

हादसे की खबर जब पूरे गांव में फैली तो उसके बाद पुलिस को खबर पहुँचाई गई । जिसके बाद पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू किया और गांव वालों की मदद से लोगों को कुएं से निकाला । मौका-ए-वारदात पर पहुँचकर जिले के कमिश्नर , एसपी , डीएम ने बचाव कार्य का ब्यौरा लिया। हालांकि बचाव कार्य अभी भी जारी हैं ।

Kushinagar me huaa bada hadsa

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक।

 


सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया और कुशीनगर जिला प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हैं कि राहत बचाव कार्य सही तरिके से किया जाए और घायल लोगों का ठीक से उपचार किया जाए ।

हादसे में बहादुर बिटिया ने लोगों की जान बचायी।

हादसे में दौरान बहादुर बिटिया जिसने अपनी जान जोखिम में डाल कर माँ समेत 5 लोगों को बचाया । मरने वाले 13 लोगों में यह बहादुर बिटिया यानी पूजा यादव भी शामिल हैं । बुधवार रात को हुए इस हादसे में पूजा ने 5 लोगों को तो बचा लिया था लेकिन छठे को बचाते-बचाते खुद पानी में डूब गई ।

यह भी पढ़े : Russia Ukraine Conflict: यूक्रेन सीमा से नहीं लौटी रूसी सेना 7000 सैनिक और बढ़े?

लेखक – मेघा रुस्तगी