Omicron: WHO ने बताया ओमिक्रॉन किन लोगों के लिए है, खतरनाक।

ओमिक्रॉन (Omicron)  के बढ़ते मामलों को देखते हुए WHO यानी विश्व स्वास्थ्य संगठन ने एक बार फिर लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है। बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में WHO प्रमुख टेड्रोस एडनॉम ने ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरों के बारे में लोगों को आगाह किया है। टेड्रोस एडनॉम ने कहा कि कोविड-19 का ओमिक्रॉन (Omicron) वेरिएट काफ़ी खतरनाक है खास तौर पर उन लोगों के लिए अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है। टेड्रोस एडनॉम ने कहा हालांकि ओमिक्रॉन (Omicron) डेल्टा वेरिएट तुलना में कम गंभीर है फिर भी यह खतरनाक वायरस है। खास तौर पर उन लोगों के लिए जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है उन्होंने बताया कि अफ्रीका में 85 फीसदी से ज्यादा लोगों को अभी तक वैक्सीन की एक भी डोज नहीं मिल पाई है। हम महामारी को तबतक ख़त्म नहीं कर सकते ज़ब तक हम वैक्सीन के इस अंतर को दूर नहीं कर लेते।

Omicron

यह भी पढ़े : Coronavirus Omicron : विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) नें कोरोना महामारी के अंत के लिए दो सुझाव ।

ओमिक्रॉन (Omicron) संक्रमण पर टेड्रोस एडनॉम का बड़ा बयान?

उन्होंने ने कहा दुनिया भर में अस्पतालों में भरने वाले लोगों में ज्यादातर वही लोग हैं जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है। टेड्रोस एडनॉम ने कहा कि वैक्सीन कोरोना के गंभीर मामलों और मौत से बचाती है लेकिन वह संक्रमण फैलने से नहीं रोक सकती है। टेड्रोस एडनॉम ने कहा कि ज्यादा ट्रांसमिशन मतलब है अस्पतालों में ज्यादा लोगों का भर्ती होना ज्यादा मौते होना ज्यादा तर लोगों का काम पर ना आना जैसे कि टीचर्स और हेल्थ वर्कर्स विश्व स्वास्थ्य संगठन प्रमुख ने यह भी कहा कि इतना ही नहीं अभी और भी वेरिएट आने का खतरा है। जो ओमिक्रॉन (Omicron) से ज्यादा तेजी से फैल सकते है और ज्यादा जानलेवा हो सकती है। ऐसे में एडनॉम ने सबसे सावधानी बरतने की अपील की है।

 

यह भी पढ़े : POC Full Form In Hindi 2022 | POC की फुल फॉर्म क्या होती है?

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)