Unlucky Plants: आज ही घर से इन पौधों को करें बाहर, वरना घर के लिए सिद्ध होगा विनाशकारी

0
44
Unlucky Plants
Unlucky Plants

Unlucky Plants: वास्तु शास्त्र के अनुसार पेड़ पौधों का घर में एक अलग महत्व होता है किसी भी पेड़ को लगाने से लेकर उसका ध्यान रखने तक बहुत सारी बातों का ध्यान रखना होता है आज हम आपको ऐसी ही बातों के बारे में बताएंगे की कौन से पौधों का लगाना घर में कैसा होता है।

Bonsai ( बोनसाई ) का पौधा

Bonsai के पौधे की बात की जाए तो ये देखने में बेहद खूबसूरत होता है।लेकिन आपको बता दें कि इसे घर में रखना नकारात्मक ऊर्जा का संकेत होता है।वास्तु शास्त्र के अनुसार ये पौधा आपकी तरक्की को रोक देता है। साथ ही साथ इससे आपके घर की आर्थिक स्थिति भी खराब हो जाती है।

मेंहदी का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार मेंहदी के पौधे को कभी भी घर में नहीं लगाना चाहिए। क्यूंकि इस पौधे में बुरी शक्तियों का वास होता है , इसीलिए इसे घर में लगाने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जो कि आपके घर के लिए बेहद नुकसानदायक है।

कांटेदार पौधा

गुलाब को छोड़कर घर में कोई भी ऐसा पौधा नहीं लगाना चाहिए जिसमे कांटे हो , ऐसा करने से आपके घर में आपसी रिश्तों में कड़वाहट आने लग जाती है।इन पौधों को वास्तु में बेहद अशुभ माना जाता है।इसीलिए कांटेदार पौधो को हमेशा अपने घरों से दूर रखना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Mustard Oil Benefits: सरसो के तेल के फायदे जान लेंगे तो हो जाएंगे दंग, कैंसर के साथ साथ सर्दी-जुकाम मे भी है कारगर