Corona Update- कोरोना वायरस ने एक फिर दी दस्तक, मौत में 44% वृद्धि दर्ज की गई।

0
9
Corona Update
Corona Update

Corona Update- देश में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है लेकिन नए केस 3000 के आसपास बने हुए हैं। बुधवार की बात करें तो प्रतिदिन कोरोना मामलों में 26 % और कोरोनावायरस से होने वाली मौत में 44% वृद्धि दर्ज की गई जिसने टेंशन बढ़ा दी है। बुधवार को कोरोनावायरस के 2897 नए केस सामने आए है। जबकि 54 लोगों ने इस महामारी के दौरान अपनी जान गवा दी है वहीं देश के कई राज्यों में भी कोरोना वायरस ने फिर से दस्तक दी है।जिस वजह से प्रतिबंधो का दौर एक बार फिर लौट आया है।

Corona Update

मास्क न लगाने पर शख्त एक्शन- Corona Update

इस बीच रेल यात्रा के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल कॉल की फिर से वापसी हो रही है। रेलवे ने कोविड के बढ़ते केस को देखते हुए नई एडवाइजरी जारी की है। नई गाइडलाइंस के तहत जो सबसे बड़ा फैसला लिया गया है वह मास्क पर लिया गया है। रेलवे के नए दिशा निर्देशकों के मुताबिक अब ट्रेन में मास्क पहनकर सफर करना अनिवार्य कर दिया गया है। बिना मास्क पहने मिलने पर सख्त एक्शन लेने की बात कही जा रही है। Read also- Taj Mahal controversy: ताज महल पर सरकार ने क्या कहा था? इतिहासकार क्या मानते हैं ?

अगर आप ट्रेन में बिना मास्क पहने पाए गए तो आप पर जुर्माना लगाया जा सकता है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों के लिए ट्रेन में सफर के दौरान मास्क लगाना फिर से जरूरी कर दिया है। मास्क नहीं लगाने वालों के खिलाफ कोरोना प्रोटोकॉल कॉल का उल्लंघन किए जाने के संबंधित कार्रवाई की जाएगी। ऐसे में सुनिश्चित किया जाए कि रेल यात्रा के दौरान सभी यात्री मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं। इसमें कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर लगाम कसने और यात्रियों को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से रेल प्रशासन ने यात्रियों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी अपील की है। कोविड प्रोटोकॉल की अन्य गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य किया गया है। यात्रियों के साथ-साथ रेलवे स्टाफ को भी मास्क लगाने के लिए कहा गया है।जल्द ही इसे लेकर एक जागरूकता अभियान की भी शुरुआत करने की बात कही जा रही है।