JioPhone Next: गुजरात में बनेगा दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन, जियो और गूगल के अधिकारी ने प्लांट की लोकेशन देखी।

0
36
JioPhone Next

कुछ दिन पहले अपनी 44 वी एनुअल जनरल मीटिंग में रिलायंस इंडस्ट्री ने ऐलान करते हुए कहा कि वह दुनिया की सबसे सस्ता स्मार्टफोन JioPhone Next लांच करने जा रही है। इस फोन को रिलायंस और गूगल साथ मिलकर बनाएंगे। गुजरात सरकार के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार गूगल इस स्मार्टफोन का प्रोडक्शन गुजरात में करने की तैयारी कर रहा है। कुछ समय पहले गूगल के अधिकारी प्लांट देखने के लिए गुजरात के लोकेशन पर भी गए थे।

यह भी पढ़े : JioPhone Next के जाने टॉप फीचर्स के बारे में, दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्ट फ़ोन जल्द आएगा बाजार में।

गूगल के अधिकारी लोकेशन देखने गए थे

एक अधिकारी ने बताया कि गूगल के कुछ अधिकारी पिछले दिनों गुजरात आए थे। गूगल के अधिकारी धोलेरा स्पेशल इन्वेस्टमेंट रीजन का दौरा भी किया था। धोलेरा में जारी इंफ्रास्ट्रक्चर का 80% से ज्यादा काम पूरा हो चुका है। गुजरात सरकार देश दुनिया की कई कंपनियों के लिए इस धोलेरा प्रोजेक्ट का प्रमोशन भी कर रही है। कोरोना महामारी के बाद गुजरात में किसी भी बड़ी कंपनी ने कोई निवेश नहीं किया। इस साल वाइब्रेंट गुजरात समिट भी कोरोना के चलते नहीं हो पाई थी। इन्हीं समस्याओं को देखते हुए राज्य सरकार गूगल को अपने राज्य में लाने की हर मुमकिन कोशिश कर रही है।

यह भी पढ़े : Gulshon Kumar murder case : गुलशन कुमार हत्याकांड मामले में दाऊद के साथी की उम्र कैद की सजा बरकरार।

भारत के लिए बना है यह JioPhone Next स्मार्ट फ़ोन

अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि इस स्मार्टफोन प्लांट के लिए गूगल गुजरात में कितना निवेश करने वाला है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई रिलायंस की एनुअल जनरल मीटिंग के दौरान बताया कि हमारा अगला कदम गूगल और जिओ द्वारा सस्ती कीमत के जिओ स्मार्टफोन को लाने की है। यह फोन भारत के लिए बना है और लाखों लोगों के लिए नई संभावनाओं के हर दरवाजे खुलेगा जो पहली बार इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे।

यह भी पढ़े : Student Credit Card : ममता सरकार ने पश्चिम बंगाल के छात्रों को दिया बड़ा तोहफा, कार्ड के माध्यम से मिलेगा 10 लाख तक का लोन।

गणेश चतुर्थी के दिन होगा लांच

गूगल क्लाउड और जिओ के बीच एक नई साझेदारी 1 अरब से अधिक भारतीयों को तेजी से इंटरनेट से जोड़ने में मददगार साबित होगी। इस कदम से भारत के डिजिटलाइजेशन में भी बड़ी मदद मिलने की संभावना है। यह एंड्राइड फोन गणेश चतुर्थी यानी 10 सितंबर को मार्केट में लांच किया जाएगा। मुकेश अंबानी ने इस एनुअल जनरल मीटिंग में कहा कि हमारा लक्ष्य है देश को 2G मुक्त कर 5G युक्त बनाना। मुकेश अंबानी ने इस नए स्मार्टफोन की घोषणा करते हुए कहा कि या स्मार्टफोन आम लोगों की बजट को ध्यान में रखकर डिजाइन किया जा रहा है।

यह भी पढ़े : AMUL milk price : डीजल पेट्रोल के दामों के बाद AMUL दूध के दाम में भी हुआ इजाफा।