Ind vs Eng: Ollie Pope आखिरी टेस्ट में Fielding के दौरान पहनेंगे Camera |

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई को ऐतिहासिक टेस्ट मुकाबला खेला जाना है, इस टेस्ट मुकाबले पर क्रिकेट जगत में सभी की निगाहें रहने वाली है। आपको बता दें कि यें टेस्ट मुकाबला पिछले साल के लिए भारत बनाम इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का अंतिम और ऐतिहासिक टेस्ट मुकाबला है। पिछले साल पांचवां और आखिरी टेस्ट मुकाबला कोरोना कें करुणा के चलते स्थगित कर दिया गया था, जिसे अब एक बार फिर से कराए जाने का फैसला किया जा रहा है लेकिन इस मुकाबले में वों होगा जो आज से पहले क्रिकेट में कभी नहीं हुआ है।

इतिहास में पहली बार ओली पोप कैमरा लगाकर करेंगे फील्डिंग

आपको बता दें कि इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप मैदान में कैमरा पहनकर फीलिंग करेंगे। जी हां सही सुना अपने आपको बता दें कि ओली पोप शॉर्ट लेग पर फील्डिंग करते समय अपने हेलमेट पर कैमरा लगाकर फील्डिंग करेंगे। क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब कोई फील्डर हेलमेट पर कैमरा लगाकर फीलिंग करेगा, इससे पहले तक क्रिकेट इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ है। आपने कई बल्लेबाजों को देखा होगा जों नेट्स कें समय हेलमेट पर कैमरा लगाकर नेट में प्रैक्टिस करने गए हैं लेकिन अंतरराष्ट्रीय मैच में यें ऐसा पहली बार होने जा रहा है।

ऐसा करने के लिए आईसीसी और ईसीबी देख चुकी है स्काई स्पोर्ट्स कों मंजूरी

आपको बता दें कि यें तरकीब इंग्लैंड की मीडिया कंपनी स्काई स्पोर्ट्स का है, जिन्होंने दर्शकों को कुछ अलग दिखाने के लिए यें तरकीब आईसीसी और ईसीबी के सामने रखी है और आईसीसी और ईसीबी दोनों ने ही इस बात पर मुहर लगा दी है। आपको बता दें कि स्काई स्पोर्ट्स में डी हंड्रेड के दौरान इस बात की पहले ही घोषणा की थी कि वों आने वाले समय में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुछ अलग और बेहतर दिखाने की कोशिश करेंगे और अब भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले ऐतिहासिक टेस्ट मुकाबले में इसकी झलक भी देखने को मिलेगी। अब यें दिलचस्प रहेगा कि मैदान के बीचो-बीच जब खिलाड़ी कैमरा पहनकर फील्डिंग करेगा तो उस दौरान यें मंजर कैसा होगा।