IND vs ENG 2021:टेस्ट सीरीज से पहले वीवीएस नें दी बड़ी चेतावनी

IND vs ENG 2021 : इस समय भारतीय टीम अपने इंग्लैंड दौरे पर है भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ५ फ़रवरी से खेला जाना है। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने विराट की टीम को इंग्लैंड के हालातो के बारे में आगाह किया है आपको बताते चले की पिछले तीन दौरे से भारतीय टीम इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है

 

IND vs ENG 2021
IND vs ENG 2021

टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। क्या टीम इंडिया इंग्लैंड में अपना रिकॉर्ड नहीं सुधर पाएगी। ये सवाल इसलिए उठे हैं। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने विराट की टीम को आगाह किया है।

विदेश में टेस्ट सीरीज जीतना आसान नहीं है

IND vs ENG 2021 लाइव :लक्ष्मण ने टाइम ऑफ इंडिया के लिखे एक लेख में लिखा। टेस्ट क्रिकेट में विदेशी जमीन पर जीत हासिल करना बड़ी चुनौतियों में से एक है। विराट और रवि शास्त्री इस बात को ध्यान में रखेंगे। कि भारत 2007 के बाद से इंग्लैंड में एक सीरीज जीती है। और उन्हें पिछले तीन दौरों में जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है। इस बार प्रयास होगा कि। ट्रेंड को रोका जाए। जिस तरह के संसाधन भारत के पास है।

भारत नें इंग्लैंड में आखिरी टेस्ट सीरीज 2007 में जीती थी

लक्ष्मण ने टाइम ऑफ इंडिया के लिखे एक लेख में लिखा। टेस्ट क्रिकेट में विदेशी जमीन पर जीत हासिल करना बड़ी चुनौतियों में से एक है। विराट और रवि शास्त्री इस बात को ध्यान में रखेंगे। कि भारत 2007 के बाद से इंग्लैंड में एक सीरीज जीती है। और उन्हें पिछले तीन दौरों में जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है। इस बार प्रयास होगा कि। ट्रेंड को रोका जाए। जिस तरह के संसाधन भारत के पास है।

भारत ने आखिरी टेस्ट सीरीज इंग्लैंड में 2007 में जीती थी

उसे देखते हुए ये अवास्तविक अपेक्षा नहीं है। लक्ष्मण की इस चेतावनी की वजह है। इंग्लैंड में टीम इंडिया का खराब रिकॉर्ड दरअसल टीम इंडिया ने आखिरी बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज साल 2007 में जीती थी। और पिछले साल विराट एंड टीम ने सीरीज 4-1 से गवाई। लक्ष्मण ने अपने लेख में आगे लिखा। नए WTC एडिशन में ये भारत की सबसे बड़ी परीक्षा होगी। पूरे सम्मान के साथ दक्षिण अफ्रीका बिल्कुल वैसी नहीं थी, जैसी है। भारत में पिछले कुछ सालों में वहा बेहतर किया है। इसलिए वो साल के आखिर में वहां सीरीज जितने की संभावना क़ो देखते है। इंग्लैंड में एक अच्छा प्रदर्शन भारत क़ो आत्माविश्वास देने के साथ- साथ टेस्ट क्रिकेट में उनकी स्थिति के लिए चमत्कार का काम करेगा। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 4 अगस्त से 5 मैचौ की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जायेगा।

Leave a Comment

नरेंद्र मोदी की माँ का निधन कब हुआ? | Heera Ben Ka Nidhan Kab Hua कर्नाटक के मुख्यमंत्री कौन है?, Karnataka Ke Mukhya Mantri kon Hai, CM Of Karnataka कर्नाटक के बिजली मंत्री कौन है? , Karnataka Ke Bijli Mantri Kon Hai, Electricity Minister Of Karnataka पश्चिम बंगाल में Bikaner Express के 12 डिब्बे पटरी से उतरे विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश (Assembly elections Uttar Pradesh)