उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री का कोरोना पर दिए बेतुके बयान से मचा बवाल।

0
3

कुछ महीने पहले ही उत्तराखंड की राजनीती में उलटफेर हुआ था और बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्री को बदल दिया था। बीजेपी के आलाकमान ने त्रिवेंद्र सिंह रावत को उनके मुख्यमंत्री पद से हटा कर तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनया था।
कोरोना की दूसरी लहार ने पुरे देश में हाहाकार मचा रख है और इसी बीच अब उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने बेतुका बयान दिया है। उन्होंने कहा की कोरोना वायरस भी एक जिव है और उसे भी जीने का पूरा हक़ है। इस बयान को देने बाद ही बवाल मच गया है। इस बयान पर अब राजनीतिक हंगामा भी शुरू हो गया है। सोशल मीडिया पर अब लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे है तो राजीनीति से जुड़े लोग तंज कसने में भी पीछे नहीं है।
दरअसल उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बयान दिया था की अगर दार्शनिक नजरिये से देखा जाए तो कोरोना वायरस भी एक जीवित जीव है ,बाकी अन्य जीवोंऔर लोगो की तरह इसको भी जीने का अधिकार है। आगे उन्होंने कहा की हम मनुष्य खुद को सबसे बुद्धिमान मानते है और इसको ख़त्म करने के लिए तरह तरह की तैयारी कर रहे है इसीलिए कोरोना वायरस खुद को भी बार बार बदल ले रहा है। इस बयान में आगे में उन्होंने कहा लोगों को खुद कोई सुरक्षित करने के लिए वायरस से आगे निकलने की जरूरत है। इस पुरे बयान के वजह से पूर्व सीएम को सोसल मीडिया पर जैम ट्रोल किया जा रहा है। कोंग्रेसी नेता गौरव पंधी ने कहा की ऐसे लोगों के बयान से ज्यादा आश्चर्य होने की जरूरत नहीं है। एक ट्विटर यूजर ने लिखा इस वायरस को सेंट्रल विस्टा में आश्रय देना चाहिए तो वही राष्ट्रीय यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने कहा की कोरोना एक प्राणी है तो फिर इसका आधार कार्ड और राशन कार्ड भी होगा ?