वैक्सीन पॉलिसी पर कांग्रेस का यू टर्न।

0
33
pm modi नई वैक्सीन पॉलिसी announcement

राज्य का भी जिम्मा अब केंद्र पर – पीएम मोदी

कल शाम 5:00 बजे पीएम मोदी ने नई वैक्सीन पॉलिसी को लेकर एक बड़ा बयान देते हैं। पीएम मोदी ने राष्ट्र के संबोधन में देश के सभी नागरिकों के लिए वैक्सीन मुफ्त में देने की बात कही। पीएम मोदी के इस बयान के बाद से कुछ नेताओं ने इस कदम का स्वागत किया। पीएम मोदी ने सोमवार को राष्ट्र के संबोधन कार्यक्रम में देश के सभी 18 साल से ऊपर लोगों को मुक्त वैक्सीन देने का एलान करते हैं।पीएम मोदी ने कहा कि अब राज्य सरकार का भी खर्चा केंद्र सरकार ही उठाएगी।

यह भी पढ़े : अटेंडेंट का कार्ड बनवा कर अस्पताल में भर्ती राम रहीम से मिलने पहुंचे हनीप्रीत।

वैक्सीन पॉलिसी पर कांग्रेस में दो गुटों में बटी

पीएम मोदी की नई वैक्सीनेशन पॉलिसी को लेकर कांग्रेस में अब दो गुट बन चुके हैं। कांग्रेस के कुछ नेता इस नई वैक्सीन पॉलिसी का स्वागत कर रहे हैं। वही कुछ नेता इस नई वैक्सीन पॉलिसी को लेकर अब भी केंद्र सरकार पर सवाल खड़े कर रहे हैं। कांग्रेस के कुछ नेता पीएम मोदी की इस नई पॉलिसी को आधी अधूरी करार देते हुए सवाल खड़ा किया कि और कहा अगर टीकाकरण मुफ्त है तो फिर निजी अस्पताल पैसा क्यों लेंगे।

यह भी पढ़े : दिल्ली के जीबी पंत अस्पताल में नर्सों को ड्यूटी के दौरान मलयालम बोलने पर लगी रोक।

राहुल गाँधी,रणदीप सुरजेवाला ने उठाये सवाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी से एक सवाल पूछा और कहा एक साधारण सा सवाल- अगर टीके सभी के लिए मुफ्त है तो फिर निजी अस्पतालों को पैसे क्यों लेने चाहिए। कांग्रेश के प्रवक्ता और राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार 16 जनवरी 2021 से लेकर के 7 जून 2021 तक अब तक तीन बार पालिसी बदल चुकी है।

यह भी पढ़े : देश के नागरिकों को पीएम मोदी का बड़ा तोहफा, सबको मिलेगी अब मुफ्त में वैक्सीन।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी ,राहुल गांधी ने पिछले कई महीनों में बार-बार चिट्ठी लिखकर यह मांग की थी की 18 साल से अधिक उम्र वाले लोगों को भी मुफ्त में वैक्सीन मिलनी चाहिए। लेकिन सरकार ने इस बात को मानने से इंकार कर दिया लेकिन जब सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया तब जाकर के सरकार की नींद खुली है।

यह भी पढ़े : बाप ने नहीं मानी बेटे की बात, मुलायम सिंह यादव ने लगवाई वैक्सीन।

वैक्सीन पॉलिसी पर अन्य कोंग्रेसी नेता क्या बोले ?

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पीएम मोदी के इस नई घोषणा को जन भावना की जीत बताया। कांग्रेस के नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी पीएम मोदी के इस फैसले को सराहा और कहा टीके की खरीदारी का जिम्मा केंद्र सरकार अपने हाथ में लेने के फैसले को उन राज्यों के लिए मददगार साबित होगा जिनको वैक्सीन खरीदने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी प्रधानमंत्री की नई मुफ्त टीकाकरण योजना पर सवाल करते हुए कहा कि यह फैसला देरी से लिया गया है।

यह भी पढ़े : दिल्ली में मेट्रो के चलते ही लोगों ने तोड़े सारे नियम।