SA vs IND 2022 : जानिए कब तक होगा South Africa के लिए Indian Team का एलान।

0
77

SA vs IND 2022 में युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा ।

SA vs IND 2022 : इस वक्त आईपीएल 15 चल रहा है जिसमें टीम इंडिया के खिलाड़ी अपनी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे हैं।लेकिन जैसे ही आईपीएल खत्म होगा और कुछ दिन का आराम टीम इंडिया को मिलेगा इसके बाद टीम इंडिया को घर में ही साउथ अफ्रीका खिलाफ सीरीज खेलनी है। हालांकि इस टीम का ऐलान जो है वह 22 मई तक हो सकता है लेकिन अभी तक कुछ पक्का नहीं हुआ है। लेकिन अच्छी बात यह है कि यहां पर सीनियर्स को आराम दिया जाएगा जबकि युवा खिलाड़ी जिन्होंने आईपीएल में अपना प्रदर्शन अच्छा किया है, उनको मौका मिल सकता है ।

SA vs IND

SA vs IND 2022 : इसके अलावा सीनियर खिलाड़ी कि अगर हम बात करें तो रोहित शर्मा जसप्रीत बुमराह राहुल विराट कोहली जैसे और ऋषभ पंत जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है।क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) चाहता है की वो इंग्लैंड के लिए फिट रहे। इसके अलावा टीम इंडिया की कप्तानी का भार जो है वह जो रिपोर्ट आई है उसमें यह बताया जा रहा है कि शिखर धवन को शायद टीम इंडिया का कप्तान बनाया जा सकता है।

यह भी पढ़े : Telangana : अस्पतालों में मरीजों की देखभाल करने वाले लोगों को मात्र ₹5 में भरपेट खाना मिलेगा ।

SA vs IND 2022 : शिखर धवन के साथ साथ हार्दिक पांड्या का नाम भी इस रेस में चल रहा है लेकिन शिखर धवन के नाम पर चर्चा ज्यादा तेज है। अभी तक ये रिपोर्ट सामने आई है क्योंकि शिखर धवन ने पहले भी भारत की कप्तानी की है जब श्रीलंका दौरे पर युवाओं के साथ शिखर धवन गए थे ऐसे में एक बार फिर से युवा खिलाड़ी जो है साउथ अफ्रीका दौरे में शामिल होंगे।फिर उसको देखते हुए शिनारियों को देखते हुए शिखर धवन की कप्तानी जो है वह नंबर वन पर मानी जा रही है की शिखर धवन को कप्तान बनाया जाए क्योंकि एक्सपीरियंस खिलाड़ी होंगे हालांकि इस सीरीज से यह भी फायदा होगा कि जब इंग्लैंड जाएंगे तो शायद कुछ चुने हुए खिलाड़ी यहां से भी निकाले जा सकते हैं इस सीरीज से साउथ अफ्रीका और भारत के बीच जो सीरीज होने वाली है इसके अलावा फिर आगे की फ्यूचर की भी जो है और वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए भी यह सीरीज अहम मानी जा रही है।

SA vs IND 2022 : फिर जैसा कि हमने आपको बताया कि आईपीएल में युवा खिलाड़ियों ने जो है वह काफी दमदार प्रदर्शन किया है ऐसे में तिलक वर्मा इमरान मलिक जो सबसे तेज गेंदबाजी इस सीजन में कर चुके हैं उनको मौका मिल सकता है इसके अलावा अर्शदीप सिंह को भी शायद साउथ अफ्रीका दौरे के लिए खेलाया जा सकता है। इसके अलावा शिखर धवन कप्तानी की रेस में अभी सबसे आगे चल रहे हैं।साथ ही आपको बता दें कि 9 जून से साउथ अफ्रीका और भारत की T20 सीरीज शुरू हो जाएगी।

यह भी पढ़े : इंसानों की तरह यहां जानवर भी ले रहे हैं कूलर की हवा का लुत्फ।

SA vs IND 2022 में पहला मुकाबला दिल्ली में होगा उसके बाद दूसरा मुकाबला 12 जून को कटक में खेला जाएगा फिर 14 जून को तीसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में होगा।चौथा मुकाबला 17 जून को राजकोट में और सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु में 19 जून को खेला जाएगा। लेकिन यहां पर यंग खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा और सीनियर्स खिलाड़ी को आराम दिया जाएगा। क्योंकि बीसीसीआई और सिलेक्टर्स यह चाहते हैं जब इंग्लैंड टीम इंडिया जाए तो यह सीनियर्स खिलाड़ी पूरी तरह से फिट रहें और अपना 100% दे। क्योंकि लगातार खिलाड़ी जैसे गेंदबाज की बात करें रोहित शर्मा की लोकेश राहुल की या फिर ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह ये सभी खिलाड़ी ये लंबे वक्त से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं और इन को आराम की जरूरत है। ऐसे में साउथ अफ्रीका में युवा खिलाड़ियों पर बीसीसीआई और सिलेक्टर्स जो है वो दाव खेल सकते हैं।शिखर धवन कप्तान बनते हैं या फिर किसी और के सिर कप्तानी का ताज सजता है। इस खबर में फ़िलहाल इतना ही।

यह भी पढ़े : LIC share listing: LIC IOP की फ्लॉप लिस्टिंग, 8.62% गिरावट के साथ लिस्ट हुआ शेयर |