Gurmeet Ram Rahim कों मिली जमानत, जाने किस मामले में मिली राहत |

0
28

जानिए क्यों Gurmeet Ram Rahim की मिली जमानत ।

राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को मिली जमानत जो अभी उम्र कैद भुगत रहा है । राम रहीम कई मामलों का गुनहगार है । रोहतक क़े सुनारिया जेल में उम्र कैद की सजा भुगत रहा डेरा सच्चा सौदा गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) सिंह कों राहत मिली है। दरअसल सीजीएम मोनिका लांबा की अदालत में राम रहीम के खिलाफ साल 2015 के बरगाड़ी बेअदबी मामले की सुनवाई हुई इस सुनवाई के बाद अदालत ने उसे 2 मामलों में जमानत दे दी।

Gurmeet Ram Rahim कों मिली जमानत, जाने किस मामले में मिली राहत |

Special investigation team (SIT) से मिली जानकारी के मुताबिक साल 2015 के बरगाड़ी बेअदबी मामले में थाना पाजा-खाना में पवित्र स्वरूपों की चोरी विवादित पोस्टर और श्री गुरु ग्रंथ साहिब के अंग खंडित कर गलियों में बिखेरने की घटनाओं को लेकर तीन मामले दर्ज किए गए थे। उन मामलों में एसआईटी ने राम रहीम क़े साथ-साथ 10 आरोपियों को भी नामजद कर चालान दायर किया था। बरगाड़ी बेअदबी की तीन घटनाओं में जांच कर रही एसआईटी की ओर से नामजद किए गए डेरा सच्चा सौदा सिरसा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की जमानत याचिका पर अदालत में सुनवाई हुई जहां अदालत ने राम रहीम कों जमानत दे दी। बताया जा रहा है कि इसी अदालत में शुक्रवार को बाकी दो मामलों में नियमित जमानत के लिए लगाई याचिका पर सुनवाई हुई थी। सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने राम रहीम को 50-50 हजार जमानती बांड भरने के आदेश देते हुए जमानत याचिका स्वीकार की।

Gurmeet Ram Rahim को अदालत ने इस मामले में दी राहत।

आपको बता दें कि राम रहीम कई मामलों का गुनहगार है. अदालत में गुरमीत राम रहीम के खिलाफ बहुत से मामले चल रहे है। जिनमें सबसे चर्चित मामला था, शिक्षाओं से बलात्कार का आरोप थे कि वों शिक्षाओं से किसी गुफाओं में दुष्कर्म करता है और मारने की धमकियां भी देता था। ऐसे ही एक मामले में फिलहाल राम रहीम 20 साल की सजा काट रहा है. उसे एक मैनेजर की हत्या के मामले में भी दोषी पाया गया। राम रहीम काफी समय से जेल से बाहर आने की जुगत में था इससे पहले तबीयत खराब होने पर सरकार नें उसकी 21 दिन की फरनो को मंजूरी दी थी। राम रहीम के पंजाब और हरियाणा राज्यों में लाखों की तादात में अनुयाई हैं।

यह भी पढ़े : फिल्म निर्माता Prakash Jha ने Bollywood को कह दी ये बड़ी बात