ICC T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड ने पपुआ न्यू गिनी को 17 रनों से हराया

0
58
ICC T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड ने पपुआ न्यू गिनी को 17 रनों से हराया

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में मगलवार 19 अक्टूबर को टूर्नामेंट का पांचवा मैच खेला गया क्वालीफाई मुकाबले में पपुआ न्यू गिनी और स्कॉटलैंड की टीम आमने-सामने थी, इस मुकाबले को स्कॉटलैंड की टीम 17 रनों से जीत लिया है। टॉस जीतकर कर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए, स्कॉटलैंड टीम की ओर से रिची बेरिंग्टन 49 गेंदों पर छह चौके 3 छक्के की मदद से 70 रनों की पारी खेली इसके अलावा मैथ्यू क्रॉस 36 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 45 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य के जवाब में पपुआ न्यू गिनी की टीम निर्धारित 19.3 ओवरों में महज 148 रनों पर ऑल आउट हो गई। पपुआ न्यू गिनी टीम की ओर से नोर्मन वनुआ ने 37 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के की मदद से 47 रनों की पारी खेली। इसके अलावा पपुआ न्यू गिनी का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका और टीम को स्कॉटलैंड के खिलाफ 17 रनों से हार का सामना करना पड़ा। स्कॉटलैंड की तरफ से गेंदबाजी करते हो जोश डेवी निर्धारित 3.3 ओवरों में 18 रन देकर चार विकेट झटके इसके अलावा क्रिस ग्रीव्स, मार्क वाट, अलास्डेयर इवांस और ब्रैड वील को 1-1 विकेट मिला। इस जीत के साथ ही स्कॉटलैंड की टीम अपने ग्रुप के पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई और सुपर 12वीं क्वालीफाई करने की दावेदारी है। अगर स्कॉटलैंड की टीम ग्रुप में टॉप पर रही तो सुपर 12 में उसका मुकाबला होना टीम इंडिया से कन्फर्म माना जा रहा है।

ICC T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड ने पपुआ न्यू गिनी को 17 रनों से हराया

लगातार दूसरी जीत के साथ मजबूत हुई स्कॉटलैंड की टीम?

इस जीत के साथ सुपर 12 में स्कॉटलैंड की जगह बनाने की उम्मीद बहुत ज्यादा बढ़ गई है इससे पहले स्कॉटलैंड की टीम ने बांग्लादेश टीम को 6 रनों से हराकर टूर्नामेंट के पहले दिन ही हड़कंप मचा दिया था। इसका ऑनलाइन टीम के पास फिलहाल दो मैचों में 4 अंक और स्कॉटलैंड टीम का नेट रन रेट भी काफी शानदार है। स्कॉटलैंड की टीम अपना अंतिम मुकाबला 21 अक्टूबर को ओमान के खिलाफ खेलेंगी।

ICC T20 World Cup 2021: स्कॉटलैंड ने पपुआ न्यू गिनी को 17 रनों से हराया

टीम इंडिया से होगा टेबल टॉपर का मुकाबला?

स्कॉटलैंड की टीम क्वालीफाई मैचों के लिए टीम को ग्रुप बी में रखा गया है। इस ग्रुप में स्कॉटलैंड की टीम के अलावा पपुआ न्यू गिनी, ओमान और बांग्लादेश भी है। इसमें जो भी टीम ग्रुप बी में अंक तालिका में पहले पायदान पर होगी वह टीम सुपर 12 के ग्रुप टू में अपनी जगह बना लेगी। इस ग्रुप में भारतीय टीम ही शामिल है।

शानदार लय में दिख रही है स्कॉटलैंड की टीम?

स्कॉटलैंड की टीम ने अभी तक खेलें गए दोनों क्वालीफाई मैचों में शानदार खेल दिखाया। टीम के सभी खिलाड़ी शानदार फॉर्म में है. ऑल टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम के बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाज भी शानदार फॉर्म में खिलाड़ियों की नजरे शानदार फॉर्म को जारी रख ग्रुप 2 में जगह बनाने की होगी।