Firozabad में डेंगू का कहर जारी, मुख्यमंत्री योगी ने उठाया बड़ा कदम, CMO को हटाया, जिले में अब तक 40 लोगों की मौत।

उत्तर प्रदेश के Firozabad में वायरल बुखार और डेंगू के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे। तेजी से बढ़ते इन मामलों पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्यवाही की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Firozabad जिले की मुख्य चिकित्सा अधिकारी को हटाने का फैसला किया।

Firozabad

यह भी पढ़े: LPG CYLINDER PRICE : सरकार ने लोगों को दिया महंगाई का एक और झटका रसोई गैस के दामों में की भारी बढ़ोतरी।

7 से 16 सितम्बर तक चलेगा सर्विलांस कार्यक्रम

सीएमओ को हटाने के साथ-साथ मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को 24 घंटे निगरानी रखने का भी आदेश दिया और सरकारी अस्पतालों तथा मेडिकल कॉलेजों में बेड की संख्या में इजाफा करने का भी निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बढ़ते वायरल बुखार के मामले को संज्ञान में लेते हुए 7 से 16 सितंबर तक पूरे प्रदेश में सर्विलांस कार्यक्रम चलाने का भी फैसला किया है। सर्विलांस कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य कर्मी घर-घर जाकर बुखार तथा को भीड़ जैसे लक्षण वाले लोगों की पहचान करेंगे।

यह भी पढ़े: UPCATET RESULT 2021 हुआ जारी, UG में पीलीभीत के मुनीर जबकि PG में कन्नौज की मोनिका ने किया टॉप।

योगी ने Firozabad के CMO को हटाया

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Firozabad की मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीता कुलश्रेष्ठ को हटाकर अलीगढ़ के मलखान सिंह जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ परामर्शदाता नियुक्त कर दिया है Firozabad में मुख्य चिकित्सा अधिकारी नीता कुलश्रेष्ठ की जगह पर अब हापुड़ के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी दिनेश कुमार प्रेमी को फिरोजाबाद नियुक्त किया गया है।

यह भी पढ़े: UP Assembly Election 2022 से पहले प्रियंका गाँधी ने बनाया नया फार्मूला, क्या यह फार्मूला दिलाएगा उत्तर प्रदेश में सत्ता ?

Firozabad में मरने वालों की संख्या 44 पहुंची 

उत्तर प्रदेश के Firozabad में डेंगू से मरने वालों की संख्या की बात करें तो वह 44 तक पहुंच गई है। Firozabad से भाजपा के विधायक मनीष असीजा के मुताबिक यह आंकड़ा दिया गया है। विधायक मनीष असीजा के मुताबिक सोमवार की रात 3 लोगों की मौत हुई तथा मंगलवार की 2 लोगों की मृत्यु डेंगू से हुई है।

यह भी पढ़े: Afghanistan & Taliban: भारत और तालिबान के बीच हुई पहली औपचारिक बातचीत, जाने किन मुद्दे पर हुई चर्चा ।

1 से 8 तक के सभी स्कूल 6 सितम्बर तक रहेंगे बंद

जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र लिखते हुए कक्षा 1 से लेकर 8 तक के सभी स्कूलों को 6 सितंबर तक बंद रखा जाए। जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह के मुताबिक सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों के साथ-साथ कोचिंग संस्थानों को भी 6 सितंबर तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। जिला अधिकारी के मुताबिक अगर कोई भी सरकारी स्कूल या गैर सरकारी स्कूलों तथा कोचिंग संस्थानों के द्वारा निर्देश का पालन नहीं किया जाता है तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़े: NEET UG EXAM 2021 क्या होगी स्थगित ? परीक्षा स्थगित होने के सवाल पर NTA के DG ने जो कहा वो छात्रों को जानना चाहिए।

सोमवार को योगी ने Firozabad का किया था दौरा 

आपको बता दें सोमवार को फिरोजाबाद का दौरा सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया था। इस दौरे के बाद मुख्यमंत्री ने शासन स्तर पर मदद लेकर नियंत्रित करने का फैसला किया। मुख्यमंत्री ने लखनऊ से 15 चिकित्सक की टीम को Firozabad भेजा। जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करने के पश्चात प्रभावित क्षेत्रों में लगातार उपचार एवं जांच के कामों को करने का भी आदेश दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने Firozabad जिले का दौरा करने के साथ-साथ प्रभावित परिजनों से भी मुलाकात की है।

यह भी पढ़े: School Reopen : Yogi Adityanath ने रात्रि कर्फ्यू को लेकर दिया बड़ा आदेश , स्कूलों में रोज Sanitization कराने का दिया आदेश।

One thought on “Firozabad में डेंगू का कहर जारी, मुख्यमंत्री योगी ने उठाया बड़ा कदम, CMO को हटाया, जिले में अब तक 40 लोगों की मौत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *