James Anderson ने किया बड़ा कारनामा, फ़स्ट क्लास क्रिकेट में लिए 1000 विकेट, टेस्ट में बहुत जल्द तोड़ सकते है अनिल कुंबले का रिकॉर्ड।

0
59
James Anderson

क्रिकेट जगत में कोई ना कोई रिकॉर्ड हर रोज बनाता है, और कोई ना कोई रिकॉर्ड हर दिन टूटता है। लेकिन कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जो सदियों में एक बार बनते है, उनका टूटना नामुमकिन हो जाता है। ऐसा ही एक रिकॉर्ड है इंग्लैंड के तेज गेंदबाज James Anderson का।

James Anderson

यह भी पढ़े:  UP Board Result 2021: बिना रोल नंबर के कैसे चेक होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट ? इस डॉक्यूमेंट से रिजल्ट करे चेक।

James Anderson का नया रिकॉर्ड

James Anderson टेस्ट क्रिकेट में बतौर तेज गेंदबाज सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 162 मैचों की 301 पारियों में 617 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। James Anderson से पहले शायद ही ऐसा सोचा होगा की टेस्ट क्रिकेट में कोई तेज गेंदबाज 600 विकेट लेने का अकड़ा भी छू सकता है।

यह भी पढ़े:  India Post GDS Recruitment 2021: 1940 GDS पदों पर कक्षा 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन।

वही अब टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने वाले गेंदबाज में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल James Anderson नें फ़स्ट क्लास क्रिकेट में 1000 विकेट पुरे कर लिए है। इस खास उपलब्धि पर आईसीसी नें भी उन्हें ट्विट करके बधाई दी है।

किसने लिए है सबसे ज्यादा विकेट ? एक नजर रिकॉर्ड पर भी

ICC नें उनकी फोटो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा शानदार उपलब्धियां। वही अगर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की बात करें तो सबसे पुराना और पहला नाम आता है मुथैया मुरलीधरन का। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 800 विकेट अपने नाम किए। उनके बाद आस्ट्रेलिया के गेंदबाज शेन वॉर्न उन्होंने टेस्ट में 708 विकेट लिए थे। तीसरे नंबर पर भारत के दिग्गज गेंदबाज Anil Kumble है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 619 विकेट लिए है। इस लिस्ट में चौथा नाम James Anderson का है उन्होंने 617 विकेट अपने नाम किए हैं।

यह भी पढ़े:  Modi Cabinet Resuffle : मोदी के कैबिनेट विस्तार से पहले कुछ मंत्रियों कि हुई छुट्टी, सूची यहां देखें।

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ सकते हैं। उसके बाद उनके निशाने पर शेन वॉर्न का रिकॉर्ड होगा। यही नहीं James Anderson इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले प्लेयर भी हैं।

यह भी पढ़े:  Modi Cabinet Expansion List : किसको मिला कौन सा मंत्रालय ? देखे पूरी सूची ।