IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स का काम होगा कप्तान अय्यर का बड़ा बयान

आईपीएल 2021 के पहले हाफ के कप्तान ऋषभ पंत थे. उनकी कप्तानी में टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और प्वाइंट्स टेबल पर टॉप पर है। लेकिन अब दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर ने कुछ ऐसे बयान दिए हैं. जिससे साफ हो रहा है। कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की कप्तानी जाने वाली है. एक बार फिर से श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान बनने वाले हैं।

अय्यर ने अपने बयान में क्या कहा?

क्या कुछ कहा है. श्रेयस अय्यर ने बताते हैं. आपको आपको पता होगा कि श्रेयस अय्यर 2021 इंडियन प्रीमीयर लीग के पहले हाफ में चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे. क्योंकि आईपीएल 2021 के आयोजन से पहले मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान श्रेयस अय्यर के कंधे पर चोट लग गई थी। जिसके बाद उन्हें बाहर होना पड़ा और उनके कंधे की सर्जरी हुई अब श्रेयस अय्यर फिट है. और आईपीएल खेलने के लिए तैयार है। इसी के साथ ही है. श्रेयस अय्यर ने बातों ही बातों में कह दिया की वही दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान है। लेकिन इससे पहले अय्यर का दर्द भी छलक गया. और उन्होंने बताया इंग्लैंड के खिलाफ लगी चोट इनके लिए कितनी दर्दनाक थी।

रोते-रोते पवेलियन लौटे अय्यर!

अभी मैं अद्भुत महसूस कर रहा हूं ईमानदारी से कहूं तो यहां तक का सफर अच्छा रहा लेकिन जब मुझे चोट लगी थी, तब मैं थोड़ा मायूस हो गया था। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि मैं क्या करूं चोट के बाद जब मैं मैदान से ड्रेसिंग रूम की तरफ लौट रहा था, तब मैं रो रहा था मुझे इस बात को मानने में थोड़ा वक्त लगा हालांकि आपको इन सब चीजों से गुजरना ही पड़ता है। लेकिन आपको शानदार वापसी की कोशिश करनी पड़ती है. अय्यर फिट होते ही. आईपीएल की तैयारियों के लिए यूएई पहुंच चुके हैं। अब बहस तेज हो गई है कि दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान दूसरे हाफ में कौन होगा। क्योंकि ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने पहले हाफ में अच्छा प्रदर्शन किया तो अय्यर ने कप्तानी का लोहा भी पिछले 2 सालों में मनवाया है।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पंत की कप्तानी में पॉइंट टेबल्स में टॉप पर है!

1. दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते हुए ऋषभ पंत ने 8 मैचों में से 6 जीते हैं. और दो मैचों में उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर है. वहीं आईपीएल 2019 में श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम टॉप 3 में थी जबकि पिछले साल यानी 2020 में दिल्ली कैपिटल्स ने फाइनल तक का सफर तय किया था. लेकिन उन्हें यहां पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था.

2. श्रेयस अय्यर ने कहा इस सीजन के शुरुआती चरण का हमारा प्रदर्शन 2019 और 2020 बनाए गए माहौल को दर्शाता है. पिछले साल हम आईपीएल जीतने के करीब आ गए थे पिछले दो सालों में हमने टीम को एक योद्धा में बदल दिया है. मैं टीम मैनेजमेंट का शुक्रिया करना चाहता हूं कि उन्होंने मेरी क्षमता पर भरोसा किया जिससे मैं टीम के लिए योगदान दें सका श्रेयस अय्यर यहीं नहीं रुके उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स की तारीफ की इसके अलावा उन्होंने अपने आपको एक बेहतरीन क्रिकेटर बनाने का श्रेय दिल्ली कैपिटल्स को ही दिया. दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी ने मुझे एक बेहतरीन क्रिकेटर बनाया है. मैं अब चीजों परिस्थितियों खेल को अलग-अलग तरह से देखता हूं. इनसे मेरे स्वभाव और एक कप्तान के तौर पर मेरी स्किल्स में सुधार किया है।

One thought on “IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स का काम होगा कप्तान अय्यर का बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *