IPL 201: आईपीएल के लिए अय्यर तैयार टीम के बिना पहुंचे दुबई?

आईपीएल 2021 का दूसरा हिस्सा 19 सितम्बर से यूएई में शुरू होने वाला है, आईपीएल 14वें सीजन क़े दूसरे हिस्से के लिए दिल्ली कैपिटल में श्रेयस अय्यर की वापसी तय है। इतना ही नहीं श्रेयस अय्यर आईपीएल क़ो लेकर अपनी तैयारियां तेज करते हुए टीम क़े बिना ही दुबई पहुंच गए है।

अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के 13वें सीजन क़े फाइनल में पहुंची थी!

अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2020 में लीग के फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। चोटिल होने के बाद अय्यर क्रिकेट में लम्बे समय क़े बाद वापसी कर रहें हैं, इसी साल मार्च में इंग्लैंड क़े खिलाफ T20 मैच क़े दौरान अय्यर चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनके कंधे की सर्जरी हुई थी, जिसके वो लंबे समय से क्रिकेट से दूर रहें। दिल्ली कैपिटल्स के एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है, कि श्रेयस अय्यर दुबई पहुंच चुकी है, साथ ही वो क़ोरनटाइन से जुड़े सभी प्रोटोकोल पूरा करने के बाद ट्रेनिंग शुरू करेंगे। साथ ही आपको यह बताते हैं, दिल्ली कैपिटल्स टीम इस महीने के अंत तक दुबई पहुंचेगी, लेकिन टीम के नियमित श्रेयस अय्यर ट्रेनिंग शुरू करना चाहते हैं, वो टीम के साथ कैंप शुरू होने से पहले पूरी तरह लय और फिटनेस हासिल करना चाहते हैं।

टीम का कप्तान कौन होगा?

साथ ही आपको बताते हैं, अय्यर अपने बचपन के कोच प्रवीण आमरे दुबई गए हैं, जो फिलहाल उनकी प्रैक्टिस में मदद करेंगे, प्रवीण आमरे दिल्ली कैपिटल्स के बैटिंग कोच भी हैं। दिल्ली कैपिटल्स के एक सूत्र ने कहा कि श्रेयस अय्यर की मदद करने क़े लिए प्रवीण भी उनक़े साथ गए है, और ज़ब तक टीम और नेट गेंदबाज उपलब्ध नहीं है तब तक वो उनकी मदद करेंगे, बीसीसीआई के नियमों के तहत कोई बाहरी नेट गेंदबाज अभ्यास में भाग नहीं ले सकता, वैसे भी उम्मीद है कि, परवीन थ्रोडाउन के जरिए श्रेयस अय्यर की मदद करेंगे। श्रेयस अय्यर की वापसी के बाद हालांकि दिल्ली दिल्ली कैपिटल की कप्तानी को लेकर सवाल उठ रही है, ईयर की गैरमौजूदगी में टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज पंत के हाथों में थी, हालांकि दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कप्तानी को लेकर अभी कोई बयान नहीं आया है, हालांकि अब देखना होगा कि बचे हुए मैचों में टीम की कप्तानी कौन करेगा।

UAE पहुंची मुंबई इंडियंस टीम?

4 मई 2021 की तारीख शायद ही कोई क्रिकेट प्रेमी भूल पाए क्योंकि इस दिन भारत में आयोजित हो रहे आईपीएल के 14वें सीजन को कोरोना के संक्रमण को देखते हुए अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद बचे हुए मैचों का आयोजन कब और कहां होगा, इस पर एक लंबे समय तक सस्पेंस बना रहा, मगर बीसीसीआई ने समय रहते,वेन्यू और शेड्यूल दोनों को तैयार कर आईपीएल के बचे हुए मैचों को आयोजन यूएई कराने का फैसला लिया। यूएई में 19 सितंबर से मुंबई और चेन्नई के बीच होने वाले मुकाबले से आईपीएल की शुरुआत हो जाएगी, इसी बीच मुंबई इंडियंस की टीम दुबई पहुंच चुकी है। मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट से दुबई पहुंचने के फोटो और वीडियो शेयर की है, फ्रेंचाइजी ने अबू धाबी पहुंचने के बाद चेकिंग की भी जानकारी दी है। 6 दिनों का कोरनटाइन पीरियड पूरा करने के बाद मुंबई इंडियंस अपनी तैयारियों को शुरू कर देगी। लेकिन टीम के कप्तान रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव नें अभी भी यूएई के लिए उड़ान नहीं भरी है, यह दोनों इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज मैं खेल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *