भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बने राहुल द्रविड़ , श्रीलंका टूर में होंगे टीम इंडिया के साथ।

0
102
राहुल द्रविड़

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री विराट कोहली के साथ इंग्लैंड में व्यस्त रहेंगे ऐसे में दूसरे दर्जे कि भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को बनाया गया है। टीम इंडिया को श्रीलंका में तीन एक दिवसीय मैच और तीन टी 20 मैच खेलने है। राहुल द्रविड़ इसके पहले भी अपनी सेवाएं सीनियर टीम को दे चुके है। इंग्लैंड दौरे के लिए राहुल द्रविड़ को 2014 में भारतीय टीम के बल्लेबाजी सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके है।

द्रविड़ इस वक़्त NCA के प्रमुख है और इसके चलते उन्होंने भारत A टीम और अंडर 19 टीम के साथ अब दौरा नहीं करते है। BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि राहुल द्रविड़ NCA में अधिकतर खिलाडियों के साथ काम कर चुके है ऐसे में उनको हेड कोच के रूप में नियुक्त किए जाने से युवा खिलाडियों को ज्यादा अतिरिक्त लाभ मिलेगा।

इस श्रीलंका दौरे में गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे भी सहयोगी स्टाफ का हिस्सा होने कि खबर है। इस टीम में श्रेयस अय्यर भी होंगे लेकिन देखने वाली बात होगी कि वो उस दौरे पर जाने के लिए अपने अंधे कि चोट से उबार पाते है या नहीं। इस श्रीलंका दौरे में कई युवा खिलाडी शामिल होंगे और इनके साथ हार्दिक पंड्या , शिखर धवन , या श्रेयस अय्यर में से किसी एक को इनका अगुआ यानी कि कप्तान बनाया जा सकता है।

राहुल द्रविड़ को नई भारतीय टीम का द्रोणाचार्य कहा जाता है क्योकि राहुल द्रविड़ कि अपार मेहनत का फल ही है कि शुभमन गिल ,शार्दुल ठाकुर ,मोहम्मद सिराज , वाशिंगटन सूंदर आज अपने अच्छे मुकाम को हासिल कर पाए है। श्री लंका दौरे कि शुरुआत 13 जुलाई को होने वाली है और इस दिन पहला एकदिवसीय मैच खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मैच 16 जुलाई और तीसरा एकदिवसीय मैच 19 जुलाई को खले जाएगा। 22 जुलाई को टी 20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा। इस सीरीज का दूसरा मैच 24 जुलाई तथा आखिरी मैच 27 जुलाई को खेला जाएगा।